Monday, December 10,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

गोंदिया के कलेक्टर पर कार्रवाई, चुनाव कार्य से दूर रखने की सिफारिश

Publish Date: June 02 2018 03:51:25pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : गोंदिया-भंडारा के पूर्व जिला कलेक्टर को 5 साल तक चुनावी ड्यूटी से दूर रखने की चुनाव आयोग ने सिफारिश की है कि है। चुनाव आयोग ने ये सिफारिश पूर्व कलेक्टर के गोंदिया-भंडारा सीट पर चुनाव के दौरान आचार संहिता के उल्लंघन के बाद की है। 28 मई को मतदान से 24 घंटे पहले कलेक्टर ने निर्देश दिया था कि किसानों को मुआवजा देने के लिए बैंक खुले रहेंगे।

आपको बता दें कि ओलावृष्टि के कारण फसलों को नुकसान पहुंचने के बाद किसानों को ये मुआवजा दिया गया था। 28 मई को पोलिंग के दिन कुछ देर में ही चुनाव आयोग ने कलेक्टर का तबादला कर दिया था। बता दें कि महाराष्ट्र में भंडारा-गोंदिया सीट एनसीपी के खाते में गई थी। भंडार गोंदिया सीट से राष्ट्रवादी कांग्रेस (एनसीपी) के मधुकर कुकडे ने जीत हासिल की है। 

यहां कुकडे को 2,70,471 वोट मिले थे। मधुकर कुकडे ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदि भाजपा के हेमंत पटले को 48,097 वोट मतों के अंतर से हराया। चुनाव आयोग ने ईवीएम और वीवीपीएटी में गड़बड़ी के आरोपों के बाद बुधवार को भंडारा गोंदिया लोकसभा क्षेत्र के 49 मतदान केंद्रों पर पुनर्मतदान का आदेश दिया था। आज चुनाव आयोग ने जिलाधिकारी के खिलाफ सख्त सिफारिश की। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


भारत ने रचा इतिहास, 10 साल बाद ऑस्ट्रेलिया में पहली बार जीता टेस्ट

एडिलेड(उत्तम हिन्दू न्यूज)- विश्व की नंबर एक टीम इंडिया ने सा...

देबिना, गुरमीत वैश्विक सम्मेलन में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेता गुरमीत चौधरी और अभिनेत्री...

top