Monday, December 10,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

नगरोटा सेना कैम्प हमले में एनआईए ने की दूसरी गिरफ्तारी

Publish Date: June 02 2018 07:03:38pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : राष्ट्रीय जांच एजेन्सी ने नगरोटा सैन्य शिविर पर आतंकवादी हमले के सिलसिले में जम्मू कश्मीर के शोपियां में रहने वाले तारिक अहमद डार को गिरफ्तार किया है। इस मामले में यह दूसरी गिरफ्तारी हुई है। 
एनआईए के प्रवक्ता ने बताया कि 34 वर्षीय डार टिम्बर डीलर है और उसे आज श्रीनगर से गिरफ्तार किया गया। डार को अब जम्मू लाया जायेगा जहां उसे एनआईए की विशेष अदालत में पेश किया जायेगा। डार की गिरफ्तारी में जम्मू कश्मीर पुलिस ने भी जांच एजेन्सी की काफी मदद की।

तारिक ने पूछताछ के दौरान बताया कि उसने इस हमले को अंजाम देने वाले पाकिस्तानी आतंकवादियों की मदद की थी। उसने बताया कि यह हमला प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन जैश ए मोहम्मद के आतंकवादियों ने किया था। एनआईए ने इससे पहले इस हमले के सिलसिले में कुपवाडा के मुनीर अल हसन कादरी को गिरफ्तार किया था। एनआईए को उसके और डार के बयानों में समानता है। कादरी ने बताया था कि उसने जैश के स्थानीय सदस्यों के साथ मिलकर तीनों आतंकवादियों को रास्ता दिखाया था और वे उन्हें नगरोटा सैन्य शिविर के बाहर छोडकर चले गये थे। उल्लेखनीय है कि वर्ष 2016 में नगरोटा सैन्य शिविर पर आतंकवदियों ने हमला किया था जिसमें सात सैनिक शहीद हो गये थे। सेना ने मुठभेड के दौरान तीनों हमलावरों को मार गिराया था। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


AUS vs IND Test: शमी ने स्टार्क को किया आउट, भारत जीत से 2 विकेट दूर

एडिलेड(उत्तम हिन्दू न्यूज)- शॉन मार्श (60) के अर्धशतक और टिम ...

'गोपी बहू' गिरफ्तार, हीरा व्यापारी की हत्या में शामिल होने का आरोप 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक हीरा व्यापारी की हत्‍या के सि...

top