Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

अपमान से बचने के लिए पति-पत्नी ने 2 दिन के नवजात बच्चे को चर्च में छोड़ा

Publish Date: June 02 2018 08:21:11pm

कोच्चि (उत्तम हिन्दू न्यूज) : सामाजिक अपमान से बचने के लिए एक दम्पति द्वारा 2 दिन के नवजात को चर्च में छोड़ने का मामला सामने आया है। यह मामला केरल के त्रिशूर जिले का है। हालांकि जब शनिवार को पति-पत्नी को गिरफ्तार किया तो दम्पति ने नवजात को चर्च में छोड़ने की बात कबूल की।

स्थानीय पुलिस के अनुसार त्रिशूर जिले के रहने वाले बिट्टो (32) और उनकी पत्नी प्रबिथा (28) को बीते शाम सेंट जॉर्ज फॉरेने चर्च, इंडापल्ली में अपने नवजात शिशु को त्यागने के आरोप में शनिवार की सुबह गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार दंपत्ति ने बताया कि पहले से उनके 3 बच्चे थे। यदि यह चौथा बच्चा उसके पास होता तो उसे डर था कि समाज में उसकी बदनामी होती। यही करण है कि उसने अपने चौथे नवजात को चर्च में जाकर छोड़ दिया। 

महिला ने हाल में ही त्रिशूर के सरकारी अस्पताल में अपने बच्चे को जन्म दिया था। जन्म के बाद जैसे ही महिला को अस्पताल से छुट्टी मिली तो उसने अपने पति के साथ मिलकर इस अपराध को अंजाम दिया। दंपत्ति ने पुलिस को बताया कि उसने यह अपराध डर और सामाजिक निंदा के कारण किया है। उसे डर था कि यदि उसने चौथे बच्चे की घोषणा की तो स्थानीय समाज में उसकी बदनामी होगी और उसकी पत्नी प्रबिथा का लोग कजाक उड़ाएंगे। दरअसल, इसी डर के कारण उसने यह अपराध किया। 

स्थानीय पुलिस ने बताया कि दोनों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 317 एवं 75 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस का कहना है कि चूकि दंपत्ति ने अपराध कबूल कर ली है फिर भी जांच की पूरी संभावना है। मामले की जांच होगी इसके बाद ही पुलिस अंतिम विवेचना पर पहुंचेगी।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधू की धमाकेदार शुरुआत, पूर्व चैंपियन यामागुची को दी मात

गुआंगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत की स्टार महिला शटलर पीवी स...

Kapil Sharma Wedding: बारात लेकर कपिल शर्मा पहुंचे क्लब कबाना

जालंधर (उत्तम हिन्दू न्यूज): कॉमेडियन कपिल शर्मा गिन्नी संग विवाह रचाने के लिए बारात के सा...

top