Tuesday, December 11,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

भाजपा कार्यकर्ता का शव मिलने पर शाह, जावड़ेकर तृणमूल पर बरसे

Publish Date: June 03 2018 11:24:26am

कोलकाता/पुरुलिया(उत्तम हिन्दू न्यूज): पश्चिम बंगाल के पुरुलिया में कुछ ही दिन के अंतराल पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दो कार्यकर्ताओं की हत्या से राज्य की राजनीति गरमा गयी है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने इस पर दुख व्यक्त किया और केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) पर विपक्ष की आवाज को दबाने के लिए राजनीतिक हिंसा को बढ़ावा देने का आरोप लगाया।

भाजपा ने घटना के विरोध में रविवार को बंद का आह्वान किया है। शाह ने दुख व्यक्त करते हुए ट्विटर पर कहा पश्चिम बंगाल के बलरामपुर में एक और भाजपा कार्यकर्ता दुलाल कुमार की हत्या की सूचना मिलने से दुख हुआ। पश्चिम बंगाल में निरंतर क्रूरता और हिंसा शर्मनाक और अमानवीय है। ममता बनर्जी की सरकार कानून व्यवस्था बनाये रखने में पूरी तरह से असफल रही है। उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा मैं शोकाकुल परिवार के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। मैं लाखों भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ दुलाल कुमार के परिवार का दु:ख साझा करता हूं। भगवान उनके परिवार को इस अपूरणीय क्षति का सामना करने की ताकत दे। ओम शांति शांति शांति।

इस बीच पुलिस अधीक्षक जॉय बिस्वास का शनिवार को तबादला कर दिया गया और 2009 बैच के भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) अधिकारी आकाश माघरिया को उनका प्रभार सौंप दिया गया। श्री माघरियार पहले वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, अपराध जांच विभाग ​​के रूप में तैनात थे। संयोग से, आज की घटना श्री जावड़ेकर के सामने उस समय आयी जब वह शहर में थे। उन्होंने जिले में पार्टी के दो कार्यकर्ताओं की हत्या को राजनीतिक हत्या बताते हुए इसकी निंदा की। दूसरी तरफ जावड़ेकर ने यहां प्रेस क्लब में संवाददाताओं से बातचीत में आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस विपक्ष की आवाज दबाने के लिए राजनीतिक हिंसा को बढ़ावा दे रही है। उन्होंने पुरुलिया जिले में हाल में भाजपा के दो कार्यकर्ताओं की हत्या की निंदा करते हुए कहा कि तृणमूल कांग्रेस ने त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव के दौरान कई हमलों को अंजाम दिया है। उन्होंने पश्चिम बंगाल के प्रदेश चुनाव आयोग को ' ममता चुनाव आयोगÓ करार देते हुए कहा कि राज्य की सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस सरकार लोकतंत्र की हत्या कर रही है। ममता बनर्जी नीत तृणमूल कांग्रेस सरकार ने लोकतांत्रिक व्यवस्था का मजाक बना दिया है और प्रदेश चुनाव आयोग को पार्टी के औजार के रूप में तब्दील कर दिया है।

जावड़ेकर ने तृणमूल पर भाजपा के दो कार्यकर्ताओं त्रिलोचन महतो और दुलाल कुमार की हत्या का आरोप लगाया। और कहा कि उनके शव लटकाकर लोगों में भय का माहौल बनाया जा रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी नेतृत्व पार्टी लोकतंत्र का मजाक उड़ा रही है और चुनाव आयोग के साथ सांठगांठ कर पार्टी चुनाव आयोग को हथियार के रूप में प्रयोग कर रही है। पार्टी नेता लॉकेट चटर्जी ने आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने दुलाल कुमार की हत्या की है और इसकी केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से जांच की मांग की है। दुलाल के परिजनों ने भी हत्या में तृणमूल कांग्रेस का हाथ होने का आरोप लगाया और आत्महत्या की घटना से इंकार किया है। बनर्जी ने दो लोगों की हत्या के मामले में अपराध जांच विभाग (सीआईडी) से उच्च स्तरीय जांच का आदेश दिया है।  

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : विराट कोहली शीर्ष पर बरकरार, पुजारा चौथे नंबर पर

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलियाई जमीन पर अपनी अगु...

कल प्रेमिका गिन्नी के साथ शादी रचाएंगे कपिल शर्मा, सामने आई प्री-वेडिंग की तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): हास्य अभिनेता-निर्माता कपिल शर्मा कल यानी 12 दिसंबर को अपनी प्...

top