Monday, December 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

मध्य प्रदेश में 60 लाख फर्जी वोटर्स, कांग्रेस पहुंची चुनाव आयोग 

Publish Date: June 03 2018 02:48:21pm

भोपाल (उत्तम हिन्दू न्यूज) : कांग्रेस ने दावा किया है कि मध्य प्रदेश में 60 लाख फर्जी मतदाता हैं। इस मुद्दे को लेकर कांग्रेस चुनाव आयोग के पास दस्तक दी। मध्य प्रदेश में जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहे हैं, वैसे-वैसे राजनीतिक सरगर्मियां बढ़ती जा रही हैं। रविवार को मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमल नाथ के नेतृत्व में पार्टी नेता चुनाव आयोग के पास पहुंचे और फर्जी वोटर्स को लेकर शिकायत की। उनका कहना है कि राज्य में 60 लाख से ज्यादा फर्जी वोटर्स के नाम वोटिंग लिस्ट में दज हैं। 

कांग्रेस ने आरोप लगया है कि ये नाम जानबूझकर दर्ज किए गए हैं और उसके पीछे भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का हाथ है। इस मामले में कमल नाथ ने कहा, हमने चुनाव आयोग को सबूत दे दिया है कि लगभग 60 लाख फर्जी मतदाताओं के नाम वोटर लिस्ट में जोड़े गए हैं। यह नाम जानबूझकर लिस्ट में शामिल किए गए हैं। यह प्रशासनिक लापरवाही नहीं, प्रशासनिक दुरुपयोग है। कांग्रेस सांसद योतिरादित्य सिंधिया ने भी बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा, यह बीजेपी का किया धरा है। यह कैसे संभव है कि 10 साल में जनसंख्या सिफज़् 24 पर्सेंट बढ़ी जबकि वोटर्स की संख्या 40 पसेज़्ंट बढ़ गई? 

उन्होंने कहा कि हमने हर विधानसभा में लिस्ट की जांच की। एक ही वोटर का नाम 26 लिस्ट में दर्ज है। कई विधानसभाओं में यह चीज हुई है। हालांकि, इस मुद्दे पर अभी चुनाव आयोग का कहना है कि उसने दो टीम जांच के लिए मध्य प्रदेश भेजा है। सात जून तक दोनों टीम अपनी रिपोर्ट सौंप देगी। गौरतलब है कि इसी साल के अंत में होने वाले मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस जमकर मेहनत कर रही है और वापसी करके 2019 में अपनी दावेदारी मजबूत करने की कोशिश में है। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : लंच तक आस्ट्रेलिया को 233 रनों की बढ़त

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने यहां वाका मैदान पर भारत के साथ खेले ...

#MeToo की चिंगारी भड़काने वाली तनुश्री लौटेंगी अमेरिका, अपने बारे में किया बड़ा खुलासा 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत में मीटू की चिंगारी भड़काने...

top