Tuesday, December 11,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

ट्रेनों की अावाजाही में हुई देरी तो अधिकारियों के प्रमोशन रुकेंगे, 30 दिन का मिला वक्त

Publish Date: June 03 2018 02:50:01pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): ट्रेनों की आवाजाही में देरी अब रेलवे अधिकारियों पर भारी पड़ सकती है। रेलवे ने अब फैसला लिया है कि यदि ट्रेनों के संचालन में देरी होती है तो संबंधित अधिकारियों के प्रमोशन पर इसका असर पड़ेगा। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने रेलवे के सभी जोन्स के प्रमुखों को चेतावनी देते हुए कहा है कि रेल सेवाओं में देरी होने पर उनका अप्रेजल प्रभावित होगा। मंत्रालय ने अधिकारियों को ट्रेनों के समय पर संचालन को सुनिश्चित करने के लिए एक महीने का वक्त दिया है। 
 
बीते सप्ताह एक विभागीय बैठक में गोयल ने इस मुद्दे को लेकर जोनल महाप्रबंधकों की खिंचाई की। मंत्री ने कहा कि रेल सेवाओं में देरी के लिए अधिकारी रखरखाव काम का बहाना नहीं बना सकते। रेल मंत्रालय में वरिष्ठ सूत्रों ने यह जानकारी दी। उन्होंने स्पष्ट किया कि 30 जून तक अगर उन्हें कोई सुधार नजर नहीं आया तो सम्बद्ध महाप्रबंधक को पदोन्नति के लिए विचार नहीं किया जाएगा। फाइनैंशल इयर 2017-18 में करीब 30 फीसदी ट्रेनें देर से चलीं और यहां तक कि हॉलिडे सीजन में भी स्थिति में सुधार नहीं हुआ। 

खासतौर पर उत्तर रेलवे के जनरल मैनेजर को गोयल की फटकार झेलनी पड़ी। इस जोन का पंक्चुअलिटी परफॉर्मेंस 29 मई तक सिर्फ 49.59 फीसदी ही रहा। बीते साल इसी अवधि के मुकाबले यह 32.74 फीसदी कम है। बता दें कि पिछले महीने प्रगति मीटिंग में पीएम नरेंद्र मोदी ने रेल मंत्री पीयूष गोयल से ट्रेनों की लेटलतीफी को लेकर सवाल पूछा था। इसके बाद गोयल ने सभी जोनल हेड्स से मुलाकात की। खासतौर पर उत्तर रेलवे के जोनल प्रमुख को उन्होंने लेटलतीफी को लेकर फटकार लगाई। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : विराट कोहली शीर्ष पर बरकरार, पुजारा चौथे नंबर पर

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलियाई जमीन पर अपनी अगु...

कल प्रेमिका गिन्नी के साथ शादी रचाएंगे कपिल शर्मा, सामने आई प्री-वेडिंग की तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): हास्य अभिनेता-निर्माता कपिल शर्मा कल यानी 12 दिसंबर को अपनी प्...

top