Thursday, December 13,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

श्रीनगर के पुराने इलाके और शहरे खास से पाबंदी हटी

Publish Date: June 03 2018 03:56:12pm

श्रीनगर (उत्तम हिन्दू न्यूज): जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में पुराने इलाके, शहरे खास तथा सिविल लाइन में अलगाववादियों के बंद को देखते हुए शनिवार को लगाई गई पाबंदी को आज वापिस ले लिया गया, लेकिन सुरक्षा की दृष्टि से कुछ स्थानों पर अतिरिक्त बलों की तैनाती जारी रहेगी। पुलिस के मुताबिक आज श्रीनगर शहर में कोई पाबंदी नहीं है। हालांकि कुछ स्थानों पर कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए अतिरिक्त पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है।

इससे पहले शनिवार को शहर में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए एम़ आर गंज, नौहट्टा, सफा कादल, खानयार और रेनवारी में धारा 144 लगाई गई थी। ऐसे ही श्रीनगर के पुराने इलाके में थाना करालखुद के अंतर्गत आने वाले कुछ इलाकों और सिविल लाइन के मैसुमा इलाके में भी धारा 144 लगाई गई। 

अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी, मीरवाइज मौलवी उमर फारुख और यासिन मलिक ने शनिवार को नागरिकों की हत्या के बढ़ते मामलों, धार्मिक स्थानों को अपवित्र करने, जामिया मस्जिद इलाके में सुरक्षा बलों की भारी मात्रा में गैर जरुरी तैनाती, कब्रिस्तानों को अपवित्र करने,सुगम शोपियां में फलों के बागों को नष्ट करने और जेल में बंद कैदियों की दुर्दशा के आरोपों को लेकर बंद का आह्वान किया था। 

श्रीनगर के पुराने इलाके और शहरे खास के सभी नाकों और सड़कों पर लगाए गए अवरोधों को हटा लिया गया है,और कंटीले तारों की बाड़ कों भी खोल दिया गया है। मीरवाइज का गढ़ माने जाने वाली जामिया मस्जिद को पुन: खोल दिया गया है। लेकिन जामिया मस्जिद इलाके की दुकानें शुक्रवार को विरोध प्रदर्शन के दौरान सीआरपीएफ की गाड़ी चपेट में आने के बाद घायल युवक की मौत के विरोध में आज भी बंद रही।

श्रीनगर के अन्य हिस्सों में जहां शनिवार को पाबंदी लगाई गई थी, वहां आज हालात सामान्य दिखे। श्रीनगर के पुराने शहर के करालखुद थाना क्षेत्र और सिविल लाइन के मैसुमा इलाके में शनिवार की पाबंदी के बाद जीवन धीरे-धीरे पटरी पर लौट रहा है। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IND vs AUS: पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, अश्विन और रोहित बाहर

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोह...

शादी के बंधन में बंधे ईशा अंबानी और आनंद पीरामल, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): जाने माने बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने आनं...

top