Friday, December 14,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

सुरक्षा एजेंसियों का दावा, युद्ध विराम के दौरान कश्मीर में आतंकियों की भर्ती में बढ़ोतरी

Publish Date: June 03 2018 04:00:13pm

श्रीनगर (उत्तम हिन्दू न्यूज) : कश्मीर में काम कर रही सुरक्षा एजेंसी ने चौकाने वाले तथ्यों का खुलासा किया है। सुरक्षा एजेंसियों का दावा है कि विगत कुछ दिनों से कश्मीर में आतंकवादियों की भर्ती में बढ़ोतरी हो गयी है। आपको बता दें कि रमजान के पवित्र महीने में कश्मीर में एकतरफा सीजफायर से आतंकवाद विरोधी अभियान एक तरह से रुका हुआ है। सुरक्षा एजेंसियों के मुताबिक विगत कुछ ही दिनों में 80 से अधिक स्थानीय युवक आतंकी संगठनों में शामिल हो चुके हैं। इतना ही नहीं, सुरक्षा एजेंसियों के मुताबिक इन दिनों एलओसी पर विभिन्न तरफ  से घुसपैठ की कोशिशें भी बढ़ी हैं। इधर एक खबर यह भी आ रही है कि घाटी का एक युवा डॉक्टर भी आतंकवाद का दामन थाम लिया है। 

सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारियों ने कहा कि साउथ कश्मीर में आतंकवाद से ज्यादा प्रभावित शोपियां और पुलवामा जिले से ज्यादा युवा आईएसआईएस-कश्मीर और असंर-गजवात-उल-हिंद जैसे आतंकी संगठनों में शामिल हो रहे हैं। मई महीने में 20 युवकों ने आतंकी संगठनों का दामन थामा है। इनमें गांदरबल का युवक रऊफ भी शामिल है जो सरकारी पॉलिटेक्निक में चौथे सेमेस्टर का स्टूडेंट है। अधिकारियों के मुताबिक आईपीएस अफसर इनामुलहक का भाई और एक युनानी डॉक्टर भी शोपियां जिले से गायब है। ऐसा माना जा रहा है कि यह भी आतंकी संगठनों में शामिल हो चुका है। अधिकारियों के मुताबिक अप्रैल के अंत तक यह आंकड़ा 45 तक पहुंच चुका था। अधिकारियों के मुताबिक इसके बाद इन दोनों जिलों से 16 और युवक गायब हुए। फिलहाल इसकी जांच हो रही है कि वे आतंकी संगठनों का हिस्सा बने हैं या नहीं। 

अधिकारियों का कहना है कि एकतकफा युद्धविराम के दौरान घुसपैठ की कोशिशें भी बढ़ीं हैं। घुसपैठ की मदद से कुछ आतंकी पूंछ और राजौरी जिले के अलावा एलओसरी से कश्मीर घाटी में घुसने में सफल रहे। इसने सुरक्षा बलों के लिए अलार्मिंग स्थिति बना दी है क्योंकि फिलहाल वे खुद को दो महीने चलने वाली अमरनाथ यात्रा के लिए तैयार कर रहे हैं जिसकी शुरुआत इस महीने के अंत से होनी है। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


अंतर-राष्ट्रीय खिलाडी सचिन रत्ती और उनके भाई गगन रत्ती ने कोच जयदीप कोहली के खिलाफ दी पुलिस कंप्लेंट 

सोशल मीडिया पर परिवार को बदनाम करने का लगाया आरोप, अगर मुझे और मेरी पत...

सामने आया नीता अंबानी का 33 साल पुराना Bridal Look, आप भी देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): 12 दिंसबर को देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अ...

top