Thursday, December 13,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

निपाह वायरस के कारण केरल की सभी शैक्षणिक संस्थाएं 12 जून तक के लिए बंद 

Publish Date: June 03 2018 05:16:05pm

तिरुअनंतपुरम (उत्तम हिन्दू न्यूज) : केरल के कोझिकोड में शनिवार सुबह 39 वर्षीय एक महिला की मौत के बाद सरकार ने आगामी 12 जून तक के लिए सारे शैक्षणिक संस्थाओं को बंद कर दिया है। महिला की मौत के बारे में दावा किया गया है कि उसके अंदर निपाह वायरस के लक्षण दिखे थे लेकिन ब्लड सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव पाई गई। महिला की मौत के बाद जिले के सभी स्कूल और कॉलेजों को 12 जून तक के लिए बंद कर दिया गया है। संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) द्वारा आयोजित परीक्षाओं को छोड़कर सभी परीक्षाएं भी टाल दी गई हैं। 

इसके अलावा राज्य लोक सेवा आयोग द्वारा कराए जाने वाले इंटरव्यू को भी स्थगित कर दिया गया है। यह फैसला राज्य की स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा और अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) राजीव सदानंदन की अध्यक्षता में हुई बैठक में लिया गया। राज्य में 17 मई को निपाह वायरस की पुष्टि होने के बाद अब तक 16 लोगों की मौत हो चुकी है। शैलजा ने कहा कि एहतियातन उपाय के तहत स्कूलों-कॉलेजों को फिर से खोलने को टाल दिया गया है। निपाह वायरस से उत्पन्न हालात की समीक्षा के लिए तिरुवनंतपुरम में सोमवार को सभी दलों की बैठक होगी।   

राज्य सरकार की कोशिश लोगों को इस खतरनाक वायरस की चपेट में आने से बचाने की है। संदिग्ध निपाह वायरस की चपेट में आए 1950 लोगों की सूची तैयार की गई है। इन पर करीबी नजर रखी जा रही है। सदानंदन ने बताया कि ऑस्ट्रेलिया निपाह वायरस की दवा राज्य में पहुंच चुकी है और कोच्चि से कोझिकोड मेडिकल कॉलेज पहुंचाई जा रही है।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधू की धमाकेदार शुरुआत, पूर्व चैंपियन यामागुची को दी मात

गुआंगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत की स्टार महिला शटलर पीवी स...

Kapil Sharma Wedding: बारात लेकर कपिल शर्मा पहुंचे क्लब कबाना

जालंधर (उत्तम हिन्दू न्यूज): कॉमेडियन कपिल शर्मा गिन्नी संग विवाह रचाने के लिए बारात के सा...

top