Sunday, December 09,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

आंधी पानी कसे रहेगी गर्मी पर लगाम

Publish Date: June 03 2018 05:48:18pm

लखनऊ (उत्तम हिन्दू न्यूज): उमस भरी गर्मी का सामना कर रहे उत्तर प्रदेश में आंधी पानी का दौर कम से कम अगले 24 घंटे तक जारी रहने के आसार हैं। मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटें में बांदा,चित्रकूट, फतेहपुर, हरदोई, शाहजहांपुर, पीलीभीत, बरेली, रामपुर, मुरादाबाद, मेरठ, बिजनौर, मुजफ्फरनगर और सहारनपुर समेत राज्य के कई हिस्सों में धूल भरी आंधी और बारिश का अनुमान है। राज्य के शेष इलाकों में मौसम आमतौर पर शुष्क रहने के आसार हैं। आंधी पानी का यह दौर फिलहाल जारी रहने की संभावना है। 

पिछले 24 घंटे में बहेड़ी और पीलीभीत में एक एक सेमी वर्ष रिकार्ड की गयी। इस अवधि में गोरखपुर मंडल में तापमान में तेजी से बढोत्तरी दर्ज की गयी जबकि बरेली,मुरादाबाद,आगरा और मेरठ में आंधी पानी के चलते तापमान में उल्लेखनीय गिरावट दर्ज की गयी। संगम नगरी इलाहाबाद में गर्मी का तांडव फिर नजर आया जबकि फैजाबाद, लखनऊ, बरेली और मेरठ में तापमान सामान्य से कम दर्ज किया गया जबकि मुरादाबाद, इलाहाबाद, गोरखपुर, झांसी, आगरा और वाराणसी में तापमान में कमी आयी। 

इटावा राज्य का सर्वाधिक गर्म इलाका रहा जहां अधिकतम तापमान 43.6 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। कानपुर और बरेली में न्यूनतम तापमान में उल्लेखनीय बढोत्तरी दर्ज की गयी जबकि फैजाबाद,लखनऊ,मुरादाबाद और मेरठ में भी न्यूनतम तापमान सामान्य से अधिक दर्ज किया गया। खीरी में न्यूनतम तापमान 21.4 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया जो प्रदेश भर में सबसे कम था। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


एडिलेड टेस्ट : एडिलेड में 15 साल बाद जीत के करीब पहुंचा भारत

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय गेंदबाजों रविचंद्रन अश्वि...

'गोपी बहू' गिरफ्तार, हीरा व्यापारी की हत्या में शामिल होने का आरोप 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक हीरा व्यापारी की हत्‍या के सि...

top