Wednesday, December 19,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

स्मृति ईरानी पर लगे गंभीर आरोप, DM ने ठेकेदार को दिए 4.8 करोड़ लौटाने के आदेश

Publish Date: June 03 2018 05:59:29pm

नई दिल्‍ली (उत्तम हिंदू न्यूज) : गुजरात कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष और आंणद जिले की आंकलव विधानसभा से विधायक अमित चावड़ा ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पर सांसद निधि के दुरूपयोग का आरोप लगाया है। इसके चलते गुजरात स्थित आंणद जिले के डीएम ने ठेकेदार को 4.8 करोड़ रूपए लौटाने के आदेश जारी किए हैं। इतना ही नहीं स्मृति को 18 फीसदी ब्‍याज भी देना होगा। 

कांग्रेस विधायक अमित चावड़ा ने एक के बाद एक कई ट्वीट करते हुए कहा कि स्मृति ईरानी द्वारा मॉडल बनाने के लिए गोद लिया गया आणंद जिले का माघरोल गांव भ्रष्टाचार और सत्ता के दुरुपयोग का मॉडल बन गया। उन्होंने लिखा कि स्मृति ईरानी ने दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करते हुए अवैध रूप से सांसद निधि का इस्तेमाल किया। इसके अतिरिक्त स्मृति ईरानी ने और उनके स्टाफ ने अधिकारी को शारदा मजूर कामदार सहकारी मंडली को कॉन्ट्रेक्ट देने लिए मजबूर किया। इसके अलावा चावड़ा ने एक अन्य ट्वीट में यह भी कहा कि पीएमएलएडी योजना के तहत एक समूह को 50 लाख रुपए से ज्यादा के कॉन्ट्रेक्ट देने के मानदंड का भी उल्लंघन किया गया है।
 
जानकारी के मुताबिक जून 2017 में निरीक्षण के दौरान भी काम उम्मीद के मुताबिक न होने और की बात सामने आई थी। इसी के साथ ही आनुमानित और वास्तविक लागत में भी फर्क दिखा था। इतना ही नहीं कई परियोजनाओं को कभी पूरा नहीं किया गया लेकिन सहकारी को पैसा मिलता रहा। चावड़ा के मुताबिक उन्होंने 2017 में गुजरात हाईकोर्ट में एक जनहित याचिका दायर कर सरकारी धन का दुरूपयोग होते हुए भी दिखाया था।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


रिएल एस्टेट कंपनी के ब्रांड एंबेसडर बनकर फंसे गौतम गंभीर, कोर्ट ने जारी किया वारंट 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): हाल ही में क्रिकेट से संन्यास...

नहीं रहे मराठी फिल्म निर्देशक यशवंत भालकर, 61 वर्ष में हुआ निधन 

कोल्हापुर (उत्तम हिन्दू न्यूज): मराठी फिल्मों के प्रसिद्ध निर...

top