Thursday, December 13,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

नागरोटा सैन्य शिविर पर हमले के मामले में एनआईए ने की छापेमारी

Publish Date: June 03 2018 07:20:15pm

श्रीनगर (उत्तम हिन्दू न्यूज): दक्षिणी कश्मीर के सोपियां में शनिवार रात राष्ट्रीय जांच एजेंसी(एनआईए) ने कई स्थानों पर छापा मारा और नागरोटा सैन्य शिविर पर हमले के मामले में कई युवाओं को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया। 

आधिकारिक सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक एनआईए ने जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) और केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल(सीआरपीएफ) के साथ संयुक्त रूप से कल रात सोपियां के कई इलाकों मेमानदर और अलियारपोरा में छापेमारी की। उन्होंने बताया, छापेमारी के दौरान कई युवाओं को हिरासत में लिया गया। 

एनआईए ने बताया कि 2016 में नगरोटा सैनिक कैंप पर पाकिस्तानी अातंकवादियों ने हमला किया था जिसमें सात सैनिक मारे गये थे। एनआई ने कहा कि, पुलवामा स्थित एक लकड़ी व्यापारी डार ने पाकिस्तानी आतंकवादियों को इस हमले में मदद की थी।  एनआईए ने यह भी बताया कि आरोपी की गिरफ्तारी राज्य पुलिस के साथ मिलकर किये गये संयुक्त अभियान के दौरान की गयी।

एनआईए द्वारा जैश ए माेहम्मद के आतंकी सैय्यद मुनीर उल हसन कादरी की इस हमले में भूमिका सामने आने के बाद डार की गिरफ्तारी की गई। एनआईए के प्रवक्ता ने कहा,  डार ने पूछताछ के दौरान बताया कि यह आतंकी हमला पाकिस्तान स्थित जैश ए मोहम्मद द्वारा किया गया।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IND vs AUS: पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, अश्विन और रोहित बाहर

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोह...

शादी के बंधन में बंधे ईशा अंबानी और आनंद पीरामल, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): जाने माने बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने आनं...

top