Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

मप्र : किसानों के लिए अच्छी खबर, 10 जून को खाते में आएगी प्रोत्साहन राशि

Publish Date: June 03 2018 07:42:16pm

भोपाल (उत्तम हिंदू न्यूज) : मध्यप्रदेश सरकार किसानों के आंदोलन के अंतिम दिन 10 जून को किसान महासम्मेलन का आयोजन करेगी और कृषक समृद्धि योजना के तहत किसानों के खाते में प्रोत्साहन राशि भेजेगी। आधिकारिक तौर पर रविवार को दी गई जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 10 जून को जबलपुर में कृषक समृद्धि योजना के तहत किसान महासम्मेलन में रबी विपणन वर्ष 2018-19 के गेहूं, चना, मसूर और सरसों उत्पादक किसानों के बैंक खातों में आरटीजीएस एवं एनएफटी से प्रोत्साहन राशि सीधे ट्रांसफर करेंगे।

इसी दिन प्रदेश के विकासखंड मुख्यालयों पर भी किसान सम्मेलन आयोजित होंगे। सम्मेलन में सुबह 11 बजे से दोपहर एक बजे तक कृषक संगोष्ठियां भी आयोजित की जाएंगी। संगोष्ठियों में कृषि वैज्ञानिक किसानों को कृषि की आधुनिक तकनीकों से अवगत कराएंगे।

जबलपुर में होने जा रहे किसान महासम्मेलन में किसानों को मृदा स्वास्थ्य कार्ड, फसल-चक्र में परिवर्तन, नवीन उन्नत बीज, अंतवर्ती फसल, उद्यानिकी फसलों को बढ़ावा, खेतों की मेड़ों पर पौधरोपण, जैविक खेती के साथ ही प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, कस्टम हायरिंग और कस्टम प्रोसेसिंग, पशुपालन, मछली पालन को बढ़ावा देने की योजना के साथ मुख्यमंत्री कृषक युवा उद्यमी योजना की विस्तृत जानकारी भी दी जाएगी। सम्मेलन स्थल पर कृषि क्षेत्र की उपलब्धि और कृषि की आधुनिक तकनीकों पर केंद्रित प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधू की धमाकेदार शुरुआत, पूर्व चैंपियन यामागुची को दी मात

गुआंगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत की स्टार महिला शटलर पीवी स...

MeToo: साजिद खान को IFTDA का बड़ा झटका, 1 साल के लिए किया सस्पेंड

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): यौन उत्पीड़न के आरोप से घिरे सा...

top