Tuesday, December 11,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

रोहिंग्या मुसलमान देश के लिए खतरा, गृह मंत्रालय ने कहा - अवैध प्रवेश रोकें सभी राज्य

Publish Date: June 03 2018 08:14:10pm

नई दिल्ली (उत्तम हिंदू न्यूज) केंद्रीय गृह मंत्रालय ने देश में अवैध तरीके से प्रवेश कर भारत में रह रहे प्रवासियों को रोकने के लिए जम्मू-कश्मीर समेत देश के सभी राज्यों को निर्देश दिए हैं। इसमें म्यामांर से आए रोहिंग्या मुसलमान भी शामिल हैं। गृह मंत्रालय ने अवैध प्रवासियों के प्रवेश पर रोक लगाने के लिए जरुरी कदम उठाने के लिए कहा हैं। इस बारे में राज्य के मुख्य सचिव भरत भूषण व्यास और राज्य गृह मंत्रालय के संयुक्त सचिव अनुज शर्मा को पत्र लिखा गया है। 

गृह मंत्रालय ने राज्य के मुख्य सचिव और राज्य गृह मंत्रालय के संयुक्त सचिव को इस पर गौर करने के लिए कहा है। इसके साथ ही गृह मंत्रालय ने आवश्यक कदम उठाने के लिए निर्देश भी दिए हैं। पत्र में कहा गया है कि इस प्रकार के अवैध प्रवासी लोग देश की सुरक्षा के लिए खतरा बनते जा रहे हैं। पत्र में कई प्रवासियों के अवैध गतिविधियों में शामिल होने की जानकारी भी सामने आई है। गृह मंत्रालय द्वारा राज्य सरकारों को लिखे पत्र के मुताबिक कुछ रोहिंग्या अपराध, राष्ट्रविरोधी और मनी लॉन्ड्रिंग के अलावा नकली पैन और वोटर कार्ड बनाने के कामों में भी शामिल हैं। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : विराट कोहली शीर्ष पर बरकरार, पुजारा चौथे नंबर पर

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलियाई जमीन पर अपनी अगु...

यूपी में 'केदारनाथ' के खिलाफ मामला दर्ज

लखनऊ (उत्तम हिन्दू न्यूज): उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में बॉ...

top