Tuesday, December 18,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

लोकसभा चुनाव से पहले रखी जायेगी महागठबंधन की नींव: जद(यू)

Publish Date: June 03 2018 08:34:19pm

गोरखपुर (उत्तम हिन्दू न्यूज): जनता दल (यू) के पूर्व महामंत्री अरूण कुमार श्रीवास्तव ने आज कहा कि बिहार की तर्ज पर अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले देश में महागठबंधन की नींव रखी जायेगी। श्रीवास्तव ने कहा कि जनता दल (यू) के वरिष्ठ नेता शरद यादव साझा विरासत कार्यक्रम चलाकर लगातार विपक्षी दलों को एक जुट करने का प्रयास कर रहे हैं जिसका परिणाम कर्नाटक और उत्तर प्रदेश में दिखा है।

उन्होंने कहा कि वर्ष 2019 के पहले महागठबंधन बन जायेगा और संविधान बचाओं तथा देश की आत्मा बचाओ फार्मूले के तहत सभी विपक्षी दल एक जुट होंगे और शरद यादव इसके निर्माता होंगे। एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि बिहार से गठबंधन शुरू हुआ था और जनता दल .यू. ने श्री मोदी के विकल्प के रूप में नितीश कुमार को आगे बढा कर जनता दल .यू. का अध्यक्ष बनाया गया था मगर यही पार्टी की भूल साबित हुयी। 

उन्होंने कहा कि श्री कुमार ने नोटबंदी का समर्थन करके अपना पाला बदल दिया लेकिन अब उन्हें अपनी गलती का आभास हो गया है इसीलिए अब उनका स्वर बदल गया है। श्रीवास्तव ने कहा कि श्री यादव 14 बार लोक सभा के सदस्य रहे हैं और उन्होंने नितीश कुतार को उनके आरम्भिक राजनीतिक जीवन में टिकट देकर आगे बढाया मगर नितीश ने शरद यादव की सदस्यता समाप्त कराने के लिए उच्चतम न्यायालय में याचिका दाखिल कर रहे हैं।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


बेस प्राइज एक करोड़ में ही बिके युवराज सिंह, पहली बार मुंबई के लिए खेलेंगे 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक समय में अपनी शानदार बल्ले...

दिलीप कुमार को धमकाने वाला बिल्डर जेल से छूटा, सायरा बानो ने पीएम मोदी से फिर मांगी मदद

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अपने जमाने के मशहूर एक्टर दिलीप ...

top