Monday, December 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

चुनावी हार से भाजपा को नुकसान, नए सहयोगी तलाशेंगे : नकवी

Publish Date: June 03 2018 08:46:54pm

पणजी (उत्तम हिंदू न्यूज) : केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने रविवार को स्वीकार किया कि हालिया चुनावी नतीजों ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को नुकसान पहुंचाया है और अगर आवश्यकता हुई तो पार्टी 2019 लोकसभा चुनाव से पहले नए सहयोगियों की तलाश करेगी। यह पूछे जाने पर कि क्या भाजपा को आम चुनाव के लिए सहयोगियों, विशेष रूप से क्षेत्रीय संगठनों के समर्थन की आवश्यकता होगी? नकवी ने कहा कि भाजपा प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के कार्यकाल से ही गठबंधन सहयोगियों के लिए प्रतिबद्ध है।

नकवी ने कहा, "हम संघीय व्यवस्था के प्रति पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं। इसलिए हम अपने सहयोगियों को के साथ रहना चाहते हैं। अगर हमें और सहयोगियों की आवश्यकता होगी, तो हम नए सहयोगियों की तलाश करेंगे। हमने 'नो एंट्री' का चिह्न् नहीं लगा रखा है।" उन्होंने कहा कि हाल के दिनों में सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) छोड़ने वाले सहयोगी भी दोबारा लौट सकते हैं। उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र और अन्य राज्यों में हाल में भाजपा उम्मीदवारों की हार पर नकवी ने कहा, "अगर मैं यह कहता हूं कि चुनाव में हार से हमारा नुकसान नहीं हुआ, तो यह गलत होगा।"

उन्होंने कहा, "लेकिन यह नुकसान भाजपा को 'अपवित्र और अराजकतावादी' गठबंधनों से अधिक ²ढ़ता से और प्रभावी ढंग से निपटने में मददगार होगा।" नकवी ने कहा, "जब आप युद्ध के मैदान में होते हैं और आप अपने विरोधियों की रणनीति और दांव पेंच को समझते हैं, तो प्रतिस्पर्धा करना आसान होता है। हमारे पास अब अनुभव (उपचुनावों) है और इससे हमारे लिए (रणनीति और जीत) आसान हो जाएगी।" 

'ट्रांस्फॉर्मिग इंडिया' अभियान के लिए गोवा पहुंचे केंद्रीय मंत्री ने पूरे देश में किसान आंदोलन के बारे में भी चिंता व्यक्त की और कहा कि कृषि क्षेत्र से संबंधित मुद्दों को हल करने की आवश्यकता है। नकवी ने कहा, "हमें मुद्दों को हल करना है। इसलिए, हम यह नहीं कह सकते कि चार वर्षों में हम पिछली सभी समस्याओं को हल कर लेंगे। अभी भी कुछ चुनौतियां हैं। लेकिन हम चुनौतियों को से निपटेंगे और समस्याओं को सुलझाएंगे।"

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पत्नी के पैरों में नजर आए 'माही', साक्षी ने फोटो शेयर कर लिखा ये

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): दिग्गज क्रिकेटरों में अपना नाम शुमार करवा चुके पूर्व कैप्टन मह...

संगीत जगत के लिए बुरी खबर, इस मशहूर गायक का निधन 

कोलकाता (उत्तम हिन्दू न्यूज): शास्त्रीय गायक पंडित अरुण भादुड...

top