Thursday, December 13,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

यूपी के 13 जिलों में आंधी-तूफान की चेतावनी

Publish Date: June 04 2018 10:05:15am

लखनऊ (उत्तम हिन्दू न्यूज): उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ सहित राज्य के 13 जिलों में अगले 24 घंटों के दौरान तेज आंधी और बारिश की चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग के अनुसार, दिन में आंशिक तौर पर बदली छाई रहेगी और कई जिलों में बारिश होने की संभावना है। 

उप्र मौसम विभाग के निदेशक जे.पी गुप्ता के अनुसार, पिछले 24 घंटों के दौरान कानपुर, बरेली, फैजाबाद, लखनऊ, मुरादाबाद एवं बरेली में रात के तापमान में वृद्घि हुई है। अगले दो दिनों तक तेज आंधी और बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। उन्होंने बताया कि बांदा, चित्रकूट, फतेहपुर, हरदोई, शाहजहांपुर, पीलीभीत, बरेली, रामपुर, मुरादाबाद, मेरठ, बिजनौर, मुजफ्फरनगर और सहारानपुर में बारिश की संभावना है। 

गुप्ता के मुताबिक, लखनऊ में मानसून की दस्तक देने का समय जून का अंतिम सप्ताह है लेकिन यह जुलाई तक यहां दस्तक दे सकता है। मानसून अभी अच्छी रफ्तार से आगे बढ़ रहा है, जिस तहर से मानसून केरल से सक्रिय होकर मुंबई तक पहुंच गया है उससे यही लगता है कि यदि यही रफ्तार कायम रही तो लखनऊ में जून के अंतिम सप्ताह तक मानसून दस्तक दे देगा। 

मौसम विभाग के अनुसार, सोमवार को राजधानी लखनऊ का न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है। लखनऊ के अतिरिक्त सोमवार को बनारस का न्यूनतम तापमान 21 डिग्री, कानपुर का 24 डिग्री, गोरखपुर का 23 डिग्री और इलाहाबाद का 25 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधू की धमाकेदार शुरुआत, पूर्व चैंपियन यामागुची को दी मात

गुआंगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत की स्टार महिला शटलर पीवी स...

Kapil Sharma Wedding: बारात लेकर कपिल शर्मा पहुंचे क्लब कबाना

जालंधर (उत्तम हिन्दू न्यूज): कॉमेडियन कपिल शर्मा गिन्नी संग विवाह रचाने के लिए बारात के सा...

top