Tuesday, December 18,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

किसानों की हड़ताल से घरों में दूध, सब्जी के पड़े लाले, बढ़ती जा रही कीमतें 

Publish Date: June 04 2018 10:51:36am

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): आज चौथे दिन भी देशभर में किसानों की हड़ताल जारी है, जो दस दिन के लिए चलेगी। किसानों के आंदोलन के कारण सब्जियों, फलों, दूध के दाम आसमान छू रहे है। आम जनता महंगाई की मार झेल रही है तो दूसरी तरफ किसान अपनी मांगों को मनवाने के लिए अड़े हुए है। 

किसानों का यह 10 दिवसीय आंदोलन सब्जियों के न्यूनतम मूल्य, समर्थन मूल्य और न्यूनतम आय समेत कई मुद्दों को लेकर किया गया है। सोमवार के दिन भी पंजाब, हरियाणा सहित कई राज्यों में किसानों ने विरोध जताते हुए सड़कों पर दूध, सब्जियां फेंक कर प्रदर्शन किया। राष्ट्रीय किसान महासंघ ने 130 संगठनों के साथ मिलकर विरोध प्रदर्शन और हड़ताल का ऐलान किया। 22 राज्यों में कई किसान संगठन संयुक्त रुप से प्रदर्शन कर रहे हैं और अपनी उपज के लिए लाभकारी दाम, स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशें लागू करने एवं कृषि ऋण माफ करने की मांग कर रहे हैं। इस मामले में सरकार ने अभी तक किसी प्रकार का फैसला नहीं लिया है। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


आईपीएल 12 की पहली बिक्री, 2 करोड़ में बिके हनुमा बिहारी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): आईपीएल 12 में खिलाडिय़ों की नीलामी शुरू हो गई है। भारतीय खिलाड...

ये थी श्रीदेवी की आखिरी इच्छा. पति बोनी कपूर करेंगे पूरी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): बॉलीवुड फिल्मकार बोनी कपूर अपनी प...

top