Sunday, December 16,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

आज ही जारी होगा NEET 2018 का रिजल्ट, सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगाने से किया इनकार

Publish Date: June 04 2018 12:01:31pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज)- सुप्रीम कोर्ट ने नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेस टेस्ट (NEET) के रिजल्ट पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है। बता दें कि रिजल्ट आज दोपहर 2 बजे जारी किया जाना था और अब उच्चतम न्यायालय के आदेश के बाद इसी वक्त रिजल्ट जारी होने की संभावना है।

पहले बताया जा रहा था कि परीक्षा के रिजल्ट 5 जून को जारी किए जाएंगे, लेकिन आधिकारिक जानकारी के अनुसार केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से परीक्षा के रिजल्ट आज (4 जून) को ही जारी कर दिए जाएंगे। नीट 2018 की परीक्षा का आयोजन देश के अलग-अलग केंद्रो में 7 मई को हुआ था।

मानव संसाधन विकास (एचआरडी) में सचिन अनिल स्वरूप ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि परीक्षा के रिजल्ट आज ही जारी किए जाएंगे।  उन्होंने ट्वीट में लिखा है, ' सीबीएसई ने जानकारी दी है कि नतीजे आज जारी किए जाएंगे।' बता दें कि परीक्षा के रिजल्ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट cbseneet.nic.in पर जारी किए जाएंगे। बता दें कि नेशनल एलीजीबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET) के जरिये छात्रों को देश के मेडिकल कॉलेजों में MBBS कोर्स में एडमिशन मिलता है। केवल AIIMS और JIPMER ऐसे संस्थान हैं जो अपनी प्रवेश परीक्षा खुद आयोजित कराते हैं।

देश में 6 मई को नीट का आयोजन किया गया था। इस परीक्षा में 13 लाख उम्मीदवारों ने भाग लिया और बोर्ड एक महीने बाद परीक्षा के नतीजे जारी करने जा रहा है। इसके माध्यम से 66 हजार एमबीबीएस व डेंटल सीटों के लिए चयन किया जाना है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : कोहली का शतक, लंच तक भारत का स्कोर 252/7 

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज):  कप्तान विराट कोहली (123) के शतक के ...

'भारत' के अंतिम शेड्यूल की शूटिंग 2019 में शुरू होगी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज):  दिल्ली और पंजाब में 'भारत' की शूटिंग पूरी कर चुके अली...

top