Monday, December 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

CBSE ने जारी किया NEET 2018 का रिजल्ट, कल्पना कुमारी ने किया टॉप

Publish Date: June 04 2018 02:01:03pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET) के नतीजे जारी कर दिए है। परीक्षा के परिणाम आप cbseneet.nic.in और cbseresults.nic.in पर जाकर देख सकते है। वेबसाइट पर ज्यादा ट्रेफिफ होने के कारण थोड़े समय के लिए ऐसा हो सकता है कि आपको Error का सामना करना पड़े लेकिन कुछ ही समय में आप रिजल्ट देख सकेंगे। 

इस बार के भी नतीजोें में लड़कियों ने ही बाजी मारी है। पहला स्थान कल्पना कुमारी ने हासिल किया है जिसने 99.99 प्रतिशत अंक हासिल किए है। उन्हें कुल 720 में से 691 अंक मिले हैं। इस परीक्षा में 13 लाख में से करीब 66 हजार छात्रों का सेलेक्शन एडमिशन के लिए होगा। काउंस‍िल‍िंग के ल‍िए 7 लाख छात्रों ने क्‍वाल‍िफाई क‍िया है।  

बता दें कि पहले कहा जा रहा था कि नतीजे 5 जून को जारी होेंगे लेकिन बोर्ड ने आज ही नतीजे जारी कर दिए है। इस बार की परिक्षा में कुल 13,26,725 उम्मीदवारों ने भाग लिया था और परीक्षा का आयोजन 136 शहरों के 2255 परीक्षा केंद्रों पर किया गया था। 

नतीजे देखने के लिए आप इन स्टैप्स को करें फॉलो...

- सबसे पहले आप वेबसाइट cbseneet.nic.in या cbseresults.nic.in पर जाएं।
- फिर होम पेज पर परीक्षा के नतीजों का लिंक देखें।
- उसके बाद मांगी गई जानकारी भरें और अपना रिजल्ट चेक कर लें।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


मां नयनादेवी के दरबार में पहुंचीं रवीना टंडन  

शिमला (उत्तम हिन्दू न्यूज): मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री रवीना टंडन आज मां नयनादेवी के दर्शनों ...

top