Wednesday, December 19,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

शादी रचाने के चक्कर में था फर्जी IAS, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Publish Date: June 04 2018 05:07:02pm

आगरा (उत्तम हिन्दू न्यूज) : थाना न्यू आगरा पुलिस ने फर्जी तरीके से आईएएस बनकर शादी रचाने की कोशिश करने वाले शख्स को विवाह करने से पहले ही पकड़ लिया। लड़की के पिता द्वारा एक हफ्ते पूर्व दी गयी तहरीर के आधार पर पुलिस ने मामले की जांच की तो आरोपी शख्स आईएएस नहीं था। पुलिस ने आरोपी से पीडि़त लड़की के पिता द्वारा दी गयी पांच लाख रुपये की रकम भी वापस करवा दी। सोमवार को पुलिस ने उक्त आरोपी सहित चार लोगों को जेल भेज दिया। 

मामला थाना न्यू आगरा के लॉयर्स कालोनी का है। यहां के निवासी राजेंद्र सिंह ने पुलिस में आरोपी मंजीत राज एवं दो अन्य सहयोगियों के खिलाफ एक हफ्ते पहले तहरीर दी थी। पीडि़त की तहरीर पर पुलिस ने मामले की जांच की तो उक्त मामला फर्जी निकला। आरोपी मंजीत आईएएस नहीं था। 

एक ऑनलाइन पोर्टल पर आरोपी के आईएएस होने के प्रोफाइल को देखकर लायर्स कालोनी निवासी राजेंद्र सिंह ने अपनी बेटी का विवाह उसके साथ तय कर दिया थाना न्यू आगरा इंसपेक्टर अनुज कुमार के अनुसार जांच में उक्त मामला फर्जी निकलने पर उक्त आरोपियों को पकड़ा गया है। आरोपियों ने सगाई के दौरान दी गयी रकम वापिस कर दी है। पुलिस ने फर्जी आईएएस मंजीत राज निवासी गाजीपुर, उसके पिता गोविंद राम, चाचा रमाशंकर निवासी गाजीपुर और सहयोगी विजेंद्र को गिरफ्तार कर लिया और उन्हें धोखाधड़ी की धाराओं में जेल भेज दिया है।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


रिएल एस्टेट कंपनी के ब्रांड एंबेसडर बनकर फंसे गौतम गंभीर, कोर्ट ने जारी किया वारंट 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): हाल ही में क्रिकेट से संन्यास...

नहीं रहे मराठी फिल्म निर्देशक यशवंत भालकर, 61 वर्ष में हुआ निधन 

कोल्हापुर (उत्तम हिन्दू न्यूज): मराठी फिल्मों के प्रसिद्ध निर...

top