Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

कर्नाटक में मंत्रिमंडल विस्तार, राहुल लेंगे पार्टी नेताओं की बैठक 

Publish Date: June 04 2018 05:15:07pm

बेंगलुरु (उत्तम हिन्दू न्यूज): कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कर्नाटक में पार्टी नेताओं की मंगलवार को बैठक लेंगे और कांग्रेस-जनता दल (सेक्युलर) गठबंधन सरकार के बुधवार को होने वाले मंत्रिमंडल के विस्तार के संबंध में चर्चा करेंगे। मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी की अध्यक्षता वाली गठबंधन सरकार के मंत्रिमंडल में कांग्रेस विधायकों के शामिल होने के लिए श्री गांधी की ओर से हरी झंडी दिये जाने के मद्देनजर बैठक को महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

मंत्रिमंडल विस्तार का कार्यक्रम छह जून को निर्धारित किया गया है। राज्यपाल वजूभाई वाला अभी नयी दिल्ली में हैं और उनके मंगलवार शाम तक यहां लौटने की संभावना है। वह बुधवार को नये मंत्रियों को शपथ दिलाएंगे। मंत्रिमंडल विस्तार में विलंब को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार की आलोचना करने से भी नहीं चूकी और उसने यह भी आरोप लगाया कि गठबंधन दलों के विचारों में मतभेद के चलते मंत्रिमंडल विस्तार और अधिक लंबा खिंच सकता है। इस बीच कुमारस्वामी ने कहा है कि उनकी पार्टी की सूची तैयार है और सूची को अंतिम रूप देने के लिए कांग्रेस की प्रतीक्षा कर रही है। उन्होंने दावा किया कि इस काम को शीघ्र ही निपटा लिया जायेगा।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं उपमुख्यमंत्री जी परमेश्वर ने स्पष्ट किया है कि मंत्री बनाने के लिए विधायकों के चयन को लेकर दोनों सहयोगी दलों में कोई विरोधाभास नहीं है। राहुल गांधी के विदेश यात्रा पर जाने के कारण मत्रिमंडल विस्तार में विलंब हुआ। उन्होंने कहा, गांधी आज रात स्वदेश लौट रहे हैं और कल यहां बैठक लेंगे। सूची को अंतिम रूप दे दिया जायेगा तथा नये मंत्री शपथ ग्रहण करेंगे।" बैठक में डॉ. परमेश्वर के साथ ही लोकसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खडग़े, पूर्व मुख्यमंत्री सिद्दारामैया एवं अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधू की धमाकेदार शुरुआत, पूर्व चैंपियन यामागुची को दी मात

गुआंगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत की स्टार महिला शटलर पीवी स...

अमिताभ और सलमान भी बनेंगे कपिल शर्मा की शादी का हिस्सा, आज रात होंगी रस्में

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): मशहूर कॉमेडियन कपिल शर्मा आज प्रेमी गिन्नी संग विवाह के बंधन म...

top