Monday, December 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

हिंसा के बीच गृह मंत्रालय केंद्रीय बलों की 10 कंपनियां भेजेगा शिलांग

Publish Date: June 04 2018 05:46:17pm

शिलांग (उत्तम हिन्दू न्यूज) : केंद्र ने शिलांग में अर्धसैनिक बलों की 10 अतिरिक्त कंपनियां तैनात करने को मंजूरी दी है। आपको बता दें कि कल रात यहां फिर से हिंसा फैल गयी थी और पुलिस को भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले दागने पड़े थे। एक शीर्ष पुलिस अधिकारी ने बताया कि शहर में लुमडिंगजरी थाना क्षेत्र के कई हिस्सों और कैंटोनमेंट बीट हाउस क्षेत्र में आज चौथे दिन भी सामान्य जनजीवन प्रभावित रहा तथा कफ्यूज़् लगा रहा। 

शहर के पंजाब लाइन क्षेत्र में बृहस्पतिवार को एक बस के कर्मचारी की कुछ लोगों ने कथित रुप से पिटाई कर दी थी जिसके बाद दो गुटों में झड़प हुई थी। इस हिंसा में पुलिसकमि समेत दस से अधिक लोग घायल हुए थे। एक व्यक्ति को इस सिलसिले में गिरफ्तार किया गया है। पुलिस महानिदेशक एस बी सिंह ने बताया कि मेघालय की राजधानी शिलांग के इलाकों में सुरक्षा कड़ी की जाएगी जो झड़पों से प्रभावित हैं। 

सिंह ने कहा, गृह मंत्रालय ने सीआरपीएफ की चार अतिरिक्त और आईटीबीपी की दो अतिरिक्त कंपनियों की तैनाती की मंजूरी दी है। सीआरपीएफ की एक कंपनी और जिला बल के साथ राज्य के एसएफ 10 कमांडो पहले से ही स्थिति पर नजर रख रहे हैं। जिला प्रशासन के एक अधिकारी ने बताया कि कल रात पुलिस को पंजाबी लाइन क्षेत्र से महज कुछ मीटर दूर मोटफ्रान के समीप मावखार और मिशन कम्पाउंड इलाके से प्रदर्शनकारियों को खदेडऩे के लिए बल प्रयोग करना पड़ा था। बदले में प्रदशज़्नकारियों ने रॉबट्सज़् अस्पताल के पास एक पुलिस गाड़ी उलट दी और एक अधिकारी पर सरेआम हमला किया था। 

मेघालय के गृहमंत्री जेम्स संगमा ने लोगों से शांति की अपील की। उन्होंने कहा, प्रदर्शनकारियों को प्रदशज़्न बंद करना चाहिए क्योंकि सरकार पहले ही उनकी मांगें मान चुकी है जिसमें 31 मई को बस के कमज़्चारी पर हमला करने वाले आरोपियों की गिरफ्तारी भी शामिल है। पूर्वी खासी पहाड़ी के उपायुक्त पी एस दखार ने कहा कि कानून व्यवस्था की स्थिति ठीक होने के बाद ही कफ्र्यू में ढील देने पर फैसला किया जाएगा। 

इस बीच, मुख्यमंत्री कोनराड संगमा ने कल कहा था कि यह हिंसा स्थानीय मुद्दा है और कुछ निहित स्वाथीज़् तत्व उसे सांप्रदायिक रंग देने का प्रयास कर रहे हैं। शिलांग के पंजाबी लाइन इलाके में सिख समुदाय के लोगों की सुरक्षा को लेकर चिंतिंत पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कल कहा था कि पंजाब सरकार स्थिति के आकलन के लिए चार सदस्यीय टीम शिलांग भेजेगी। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


Aus vs Ind: विराट कोहली ने रचा इतिहास, 25वां टेस्ट शतक जड़ तेंदुलकर को पीछे छोड़ा

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय कप्तान विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 25 शतक बना...

#MeToo की चिंगारी भड़काने वाली तनुश्री लौटेंगी अमेरिका, अपने बारे में किया बड़ा खुलासा 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत में मीटू की चिंगारी भड़काने...

top