Monday, December 10,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

भारत की चेतावनी पर तिलमिलाया पाकिस्तान, जंग की गीदड़भभकी

Publish Date: June 04 2018 08:22:31pm

श्रीनगर/इस्लामाबाद (उत्तम हिन्दू न्यूज) : पाकिस्तान का दोगलापन एक बार फिर सामने आया है। एक तरफ आज दोपहर को पाकिस्तान ने सीजफायर के मुद्दे पर कमांडर स्तर की बैठक का अनुरोध किया वहीं शाम को पाक सेना ने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि हमारे डिफेंस और शांति की कोशिशों को हमारी कमजोरी समझने की भूल नहीं करनी चाहिए। पाक सेना का ये बयान सीमा सुरक्षा बल की उस चेतावनी के बाद आया जिसमें सीज फायर उल्लंघन पर करारा जवाब देने की बात कही गई। पाक आर्मी की मीडिया विंग, इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस के महानिदेशक मेजर जनरल आसिफ गफूर ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान आगाह करते हुए कहा कि शांति की हमारी इच्छा को कमजोरी नहीं समझना चाहिए।  

आज शाम को पाकिस्तान के अनुरोध पर सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ ) और पाक रेंजर्स की बैठक हुई। भारत और पाकिस्तान की ओर से नेतृत्व कर रही दोनों एजेंसियों के बीच सोमवार को 15 मिनट तक बातचीत चली। इस दौरान दोनों एजेंसियां सीमा पर शांति कायम रखने पर राजी हो गए। 

इस अहम बैठक में बीएसएफ  की ओर से 3 शीर्ष अधिकारियों और पाक रेंजर्स की ओर से स्यिालकोट के सेक्टर कमांडर ने हिस्सा लिया। सीजफायर पर रजामंद के बाद बीएसएफ  की ओर से पाकिस्तानी अधिकारी को साफ कहा गया कि सीजफायर यदि उल्लंघन हुआ तो जवाबी कार्रवाई की जाएगी। बैठक के दौरान बीएसएफ ने सीमा पर हो रहे सीजफायर के उल्लंघन पर गहरी नाराजगी जताई। हालांकि दोनों अपने-अपने स्तर पर सीजफायर को कायम रखने पर सहमत हुए हैं। दोनों के बीच हुए समझौते में यह भी कहा गया है कि किसी तरह की गलतफहमी को दूर करने के लिए बातचीत की जाएगी और लगातार बैठकें होती रहेंगी।

pak army said war happens when diplomacy fails

सांकेतिक तस्वीर


 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


एडिलेड टेस्ट : एडिलेड में 15 साल बाद जीत के करीब पहुंचा भारत

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय गेंदबाजों रविचंद्रन अश्वि...

'गोपी बहू' गिरफ्तार, हीरा व्यापारी की हत्या में शामिल होने का आरोप 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक हीरा व्यापारी की हत्‍या के सि...

top