Friday, December 14,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

केन्द्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह के खिलाफ  शिकायत दर्ज

Publish Date: June 04 2018 08:32:08pm

मुजफ्फरपुर (उत्तम हिन्दू न्यूज) :  किसानों के खिलाफ  कथित रूप से अपमानजनक टिप्पणी करने के लिए आज यहां एक अदालत में केन्द्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह के खिलाफ एक शिकायत दजज़् कराई गई। एक सामाजिक कायज़्कताज़् तमन्ना हाशमी ने मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट हरिप्रसाद की अदालत में यह शिकायत दजज़् कराई है। शिकायत में आरोप लगाया गया है कि मंत्री ने कहा था कि किसानों का विरोध प्रदशज़्न मीडिया का ध्यान खींचने का प्रयास है। अदालत से सिंह को समन जारी करने का आग्रह किया गया है।

शिकायतकर्ता के अनुसार मंत्री का यह बयान न केवल गैरजिम्मेदाराना है बल्कि इससे शिकायतकर्ता की भावनाएं भी आहत हुई है। किसान अपने अधिकारों के लिए प्रदशज़्न कर रहे हैं। उन्होंने भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धाराओं 297 और 504 के तहत मामला दर्ज करने की मांग की। अदालत 14 जून को इस मामले पर विचार कर सकती है। ऋण माफी और न्यूनतम समथज़्न मूल्य (एमएसपी) समेत अपनी कई मांगों को लेकर किसानों ने एक जून से 10 दिवसीय आंदोलन शुरू किया था। आंदोलन के पहले दिन एक जून को कई राज्यों के शहरों में किसानों ने सड़कों पर सब्जियां, दूध और अन्य कृषि उत्पादों को फेंक दिया था। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


Ind vs Aus: पहले दिन ऑस्ट्रेलिया ने बनाए 277/6 रन, तीन बल्लेबाजों ने लगाए अर्धशतक

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): दूसरे और तीसरे सत्र में तीन-तीन विकेट गंवाने के बावजूद आस्ट्रेल...

सामने आया नीता अंबानी का 33 साल पुराना Bridal Look, आप भी देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): 12 दिंसबर को देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अ...

top