Wednesday, December 19,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत अब 18 नहीं, 12 महीने में बन रहा घरः मोदी 

Publish Date: June 05 2018 10:28:14am

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज)- प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों से नमो एप के जरिए संवाद करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हमारा लक्ष्य 2022 तक सभी को अपना घर देना है, और जो आपका सपना है वही मेरा सपना है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारा लक्ष्य है कि गांव में तीन करोड़ और शहरों में एक करोड़ नए घर बनाए जाएं। उन्होंने कहा कि जब एक व्यक्ति को उसका अपना घर मिलता है तो काफी खुशी मिलती है। सरकार नई तकनीक के साथ घरों का निर्माण कर रही है, जिससे कम बजट में अच्छा और सुरक्षित घर लोगों को मिल पाएगा। पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सरकार मिशन मोड में काम रही है, पहले एक घर बनाने के लिए 18 महीने का समय तय होता था। लेकिन अब हमने ये समय 12 महीने कर दिया है, जिससे घर बनने में तेजी आ रही है। सरकार की कोशिश है कि बिचौलियों को बीच में से हटाया जाए और सीधा लाभ आम इंसान को दिया जाए।

मोदी ने कहा कि पिछली सरकार ने इस योजना का उपयोग राजनीतिक रूप से किया, जिसकी वजह से आम लोगों को इसका लाभ नहीं मिल पाया। हमारी सरकार ने अब मिशन मोड में सीधे लोगों को लाभ देना शुरू किया है। उन्होंने आंकड़े दिखाते हुए कहा कि हमारी सरकार ने यूपीए सरकार से कई ज्यादा मकान लोगों के लिए बनाए। उन्होंने बताया कि हमारी सरकार ने पिछले चार वर्ष में 1 करोड़ से अधिक घरों का निर्माण किया है जो पिछली सरकार से 328% से अधिक ज्यादा है। मोदी ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत पहले 70 से 75 हज़ार रुपये की सहायता दी जाती थी जिसको अब हमने बढ़ा करके अब 1.30 लाख रुपये कर दिया है। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


बेस प्राइज एक करोड़ में ही बिके युवराज सिंह, पहली बार मुंबई के लिए खेलेंगे 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक समय में अपनी शानदार बल्ले...

दिलीप कुमार को धमकाने वाला बिल्डर जेल से छूटा, सायरा बानो ने पीएम मोदी से फिर मांगी मदद

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अपने जमाने के मशहूर एक्टर दिलीप ...

top