Wednesday, December 19,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

भ्रूण लिंग परीक्षण में लिप्त दो दलाल गिरफ्तार

Publish Date: June 05 2018 11:43:14am

जयपुर (उत्तम हिन्दू न्यूज): राजस्थान राज्य समुचित प्राधिकारी पीसीपीएनडीटी दल ने भ्रूण लिंग परीक्षण में लिप्त मध्यप्रदेश के ग्वालियर में आज तड़के दो दलालों को गिरफ्तार किया जबकि उनका एक साथी सोनाग्राफी मशीन लेकर फरार हो गया। मिशन निदेशक नवीन जैन ने बताया कि पीसीपीएनडीटी दल ने मध्यप्रदेश के ग्वालियर में इंटरस्टेट डिकाय कार्यवाही करते हुये तड़के लगभग तीन बजे भ्रूण लिंग परीक्षण में लिप्त दो दलाल जितेन्द्र यादव एवं मदन मोहन को गिरफ्तार किया।

उन्होंने बताया कि दल को ग्वालियर से सटे सीमावर्ती जिले धौलपुर एवं भरतपुर की गर्भवती महिलाओं की ग्वालियर में जाकर भ्रूण लिंग परीक्षण की सूचना पर टीम में शामिल सहयोगी ने दलाल जितेन्द्र से सम्पर्क किया। दलाल ने 30 हजार में भ्रूण लिंग परीक्षण करवाने की बात कही। दलाल ने डिकाय गर्भवती महिला व सहयोगी को सहयोगी को सोमवार रात्रि ग्वालियर के मुरार क्षेत्र में स्थित तंग गलियों में लेकर गया।

उन्होंने बताया कि वहां पहले से मौजूद किसी दूसरे व्यक्ति ने डिकाय गर्भवती महिला की सोनोग्राफी कर भ्रूण लिंग के बारे में जानकारी दी। सहयोगी का ईशारा मिलते ही टीम ने छापा मारकर दोनों दलाल जितेन्द्र व मदनमोहन को गिरफ्तार कर उनसे डिकाय राशि बरामद की।उन्होंने बताया कि कार्यवाही के दौरान अंधेरे का फायदा उठाकर भ्रूण लिंग जांच करने वाला व्यक्ति सोनोग्राफी मशीन लेकर फरार हो गया। दोनों आरोपियों से पूछताछ जारी है एवं तीसरे अन्य आरोपी की तलाश की जा रही है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


बेस प्राइज एक करोड़ में ही बिके युवराज सिंह, पहली बार मुंबई के लिए खेलेंगे 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक समय में अपनी शानदार बल्ले...

रिलीज से पहले विवादों में कंगना की फिल्म, इस एक्टर ने निर्माताओं पर लगाए आरोप

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अगले साल 25 जनवरी को रिलीज होने ...

top