Friday, December 14,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

सट्टेबाजी का असली खिलाड़ी दाऊद इब्राहीम, गिरफ्तार आरोपियों पर MCOCA की तैयारी 

Publish Date: June 05 2018 02:12:47pm

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : सट्टेबाजों के तार अंडरवाल्र्ड डॉन दाऊद इब्राहीम के साथ जुड़े हैं। अभी हाल ही पकड़े गए एक सिंडिकेट से इस बात का खुलासा हुआ है। महाराष्ट्र पुलिस इस मामले में मकोका के तहत मामला दर्ज करने की तैयारी कर रही है। लिहाजा एंटी एक्सटॉर्शन सेल (एईसी) में सीनियर इंस्पेस्टर प्रदीप शर्मा ने कहा है कि आईपीएल सट्टेबाजी और क्रिकेट सट्टेबाजी में अंडरवल्र्ड सरगना दाऊद इब्राहीम का भी कनेक्शन है। अभी-अभी पिछली महीने ही शर्मा की टीम ने आईपीएल सट्टेबाजी रैकेट का पदाफज़श किया है। इस मामले में बॉलीवुड अभिनेता अरबाज खान से भी पूछताछ हुई है। जिन्होंने कबूल कर लिया है कि उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में सट्टा लगाया था। 

शर्मा ने कहा कि पिछले महीने ठाणे एईसी द्वारा शीर्ष बुकी सोनू जालान उर्फ  ​​सोनू मालद को गिरफ्तार करने के बाद सट्टेबाजी मामले में गैंगस्टर और बुकी के बीच संबंधों का विवरण सामने आया है। शर्मा ने बताया कि जालान ग्लोबल सट्टेबाजी ग्रुप का हिस्सा है जिसे पाकिस्तान से संचालित किया जाता है। यह रैकेट दाऊद से दो करीबी सहयोगी चलाते हैं जिन्हें एथेसम और डॉक्टर के नाम से जाना जाता है। 

पुलिस ने कहा कि जालान से पूछताछ से भारत के बाहर से चल रहे सिंडिकेट में अन्य खिलाडिय़ों की पहचान करने में मदद की। एक एईसी अधिकारी ने बताय कि इनमें एक ब्रांदा पूर्व स्थित बुकी का नाम सामने आया जो थाईलैंड से अपना कारोबार चला रहा है। भोपाल का रहने वाला मुनिर खान दुबई से, बोरिवली का रहने वाला चिराग वल्लव दुबई से और लोकल ऑपरेटिव कमल माला अहमदाबाद और राजा तन्ना मलाड से अपना कारोबार चला रहा है। ये लोग अंतराष्ट्रीय बुकी अनिल कोठारी के साथ बैटिंग करते हैं।

कोठारी, दाऊद के सहयोगी एथेसम और डॉक्टर के अंदर काम करता है। पुलिस इस मामले में मकोका के तहत केस दर्ज करने की तैयारी में है जिससे आरोपियों के खिलाफ सबूत इक_ा करने में मदद मिल सके। प्रदीप शर्मा ने कहा कि मकोका लगाने का प्रस्ताव गृह मंत्रालय में भेजा जा चुका है। शर्मा ने कहा कि वे इसमें शामिल कुछ और लोगों को गिरफ्तारी करेंगे। इसके बाद वे सीबीआई के माध्यम से इंटरपोल को रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने के लिए कहेंगे जिससे देश के बाहर बैठे बुकी को वापस लाया जा सके। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IND vs AUS: पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, अश्विन और रोहित बाहर

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोह...

शादी के बंधन में बंधे ईशा अंबानी और आनंद पीरामल, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): जाने माने बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने आनं...

top