Wednesday, December 19,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

इलाहाबाद में हिंसक हुए छात्र, पुलिस की गाड़ी में लगाई आग 

Publish Date: June 05 2018 05:00:08pm

इलाहाबाद (उत्तम हिन्दू न्यूज) : इलाहाबाद केन्द्रीय विश्वविद्यालय के छात्रों ने आज पुलिस की गाड़ी में आग लगा दी। यही नहीं छात्रों ने स्थानीय स्तर पर तोड़-फोड़ भी की है। इससे उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से छात्र आन्दोलन भड़कने की आशंका पैदा हो गयी है। लिहाजा मंगलवार को इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी में छात्रों ने जबरदस्त हंगामा किया। कई वाहनों में तोडफ़ोड़ किया और कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया। यही नहीं छात्रों ने हॉस्टल खाली कराने गई पुलिस के वाहनों में आग लगा दी। हालांकि दमकल की गाडय़िों ने मौके पर पहुंचकर आग बुझाई। 

दहशत फैलाने के लिए छात्रों ने हवाई फायरिंग की और देशी बम फोड़े। आपको बता दें कि यूनिवर्सिटी प्रशासन के वाश आउट के फैसले के बाद छात्रों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। इलाहाबाद विश्वविद्यालय के कुलसचिव के तबादले का भी छात्रों ने जमकर विरोध किया और कुलपति को विश्वविद्यालय प्रांगण में बंधक बना लिया।कुलसचिव कर्नल हितेश लव से कार्यभार छीनने के बाद से यह स्थिति जारी है। छात्रसंघ अध्यक्ष अवनीश यादव की मौजूदगी में सैकड़ों छात्रों ने विरोध प्रदर्शन किया और कुलपति को बंधक बनाया। विश्वविद्यालय द्वारा हॉस्टल खाली कराए जाने की घोषणा के बाद से छात्रों में खलबली मची हुई है।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


क्लब वर्ल्ड कप : अल ऐन ने किया उलटफेर, रिवर प्लेट को हराया

अबू धाबी(उत्तम हिन्दू न्यूज)- कोपा लिबर्टाडोरेस विजेता रिवर प...

रिलीज से पहले विवादों में कंगना की फिल्म, इस एक्टर ने निर्माताओं पर लगाए आरोप

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अगले साल 25 जनवरी को रिलीज होने ...

top