Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

बाबा रामदेव के पतंजलि फूडपार्क पर योगी सरकार के मंत्री ने सफाई दी

Publish Date: June 06 2018 01:08:40pm

लखनऊ(उत्तम हिन्दू न्यूज): उत्तर प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने पतंजलि फूडपार्क के मामले में अपना बयान दिया है। उन्होंने बुधवार को कहा कि मुख्यमंत्री योगी ने इस मुद्दे पर मंगलवार को बाबा रामदेव से बात की। पतंजली फूड पार्क को लेकर जल्द ही कोई निर्णय लिया जाएगा।

महाना ने कहा, जो जमीन उन्हें (बाबा रामदेव) आवंटित है, वह पतंजलि आयुर्वेद के नाम पर है लेकिन वे उसे पतंजलि फूड्स के नाम से चाहते थे। इस मामले में एक और एमओयू साइन करने की आवश्यकता नहीं है। कैबिनेट बैठक से पहले ही इस पर निर्णय ले लिया जाएगा। योगी आदित्यनाथ ने अब खुद योग गुरू बाबा रामदेव से बात कर मामले को संभालने का प्रयास किया है। उन्होंने अधिकारियों को कैबिनेट की अगली बैठक में ही इससे जुड़े प्रस्ताव को पेश करने का निर्देश दिया। गौरतलब है कि सरकार ने बाबा रामदेव के नेतृत्व वाली पतंजलि के ग्रेटर नोएडा के पास प्रस्तावित मेगा फूड पार्क की सैद्घांतिक अनुमति को रद्द करने के लिए नोटिस भेजा है। अगर कंपनी की तरफ से उचित जवाब नहीं मिलता है तो उसे मिली सैद्घांतिक अनुमति अगले महीने रद्द भी हो सकती है।

पतंजलि आयुर्वेद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) आचार्य बालकृष्ण का कहना है कि इस परियोजना में उत्तर प्रदेश सरकार का अपेक्षित सहयोग नहीं मिल रहा है। इस वजह से उन्होंने इस परियोजना को किसी और राज्य में ले जाने का मन बनाया है। बालकृष्ण का कहना है कि ग्रेटर नोएडा के पास करीब 450 एकड़ में विकसित होने वाली इस परियोजना में करीब 6,000 करोड़ रुपये का निवेश प्रस्तावित था।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : विराट कोहली शीर्ष पर बरकरार, पुजारा चौथे नंबर पर

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलियाई जमीन पर अपनी अगु...

कियारा आडवाणी 'कलंक' में विशेष उपस्थिति को लेकर उत्साहित

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री कियारा आडवाणी अभिषेक वर्मन की ऐतिहासिक फिल्म 'कल...

top