Thursday, December 13,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

मध्य प्रदेश में कांग्रेस सरकार 10 दिनों में किसानों के कर्ज माफ करेगी: राहुल

Publish Date: June 06 2018 03:13:33pm

मंदसौर (उत्तम हिन्दू न्यूज): कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राज्य सरकारों पर बड़ा हमला बोलते हुए बुधवार को यहां कहा कि इन सरकारों के दिलों में किसानों के लिए कोई जगह नहीं है। राहुल ने वादा किया कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनते ही 10 दिनों के भीतर किसानों के कर्ज माफ किए जाएंगे।

मंदसौर में किसानों पर हुई गोलीबारी की पहली बरसी पर पिपलियामंडी में आयोजित किसान समृद्घि और श्रद्घांजलि सभा को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा, केंद्र और राज्य में बैठी भाजपा की मौजूदा सरकारों के लिए देश के 15 उद्योगपतियों का तो महत्व है, मगर करोड़ों किसानों का उनके लिए कोई महत्व नहीं है। इन उद्योगपतियों का ढाई लाख करोड़ रुपये का कर्ज माफ कर दिया गया, मगर किसानों का एक पैसा नहीं।

राहुल ने घोषणा की, मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनते ही 10 दिनों में किसानों का कर्ज माफ कर दिया जाएगा। जिन लोगों ने मंदसौर में किसानों पर गोली चलाई है, उन पर मामले दर्ज कर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

इससे पहले निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार, राहुल गांधी विशेष विमान से मंदसौर हवाईपट्टी पर उतरे, जहां प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ, प्रचार अभियान समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया ने उनका स्वागत किया। उसके बाद वहां मौजूद कांग्रेसी और किसान नेताओं ने उनका स्वागत किया। गांधी वहां से हेलीकाप्टर के जरिए सभा स्थल पिपलियामंडी पहुंचे। 

सभा स्थल पर पहुंचने से पहले राहुल ने पुलिस की गोली से मारे गए किसानों के परिजनों से मुलाकात की और अपनी संवेदना व्यक्ति की। उसके बाद उन्होंने मंच पर पहुंचकर मारे गए किसानों को श्रद्घांजलि अर्पित की।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधू की धमाकेदार शुरुआत, पूर्व चैंपियन यामागुची को दी मात

गुआंगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत की स्टार महिला शटलर पीवी स...

Kapil Sharma Wedding: बारात लेकर कपिल शर्मा पहुंचे क्लब कबाना

जालंधर (उत्तम हिन्दू न्यूज): कॉमेडियन कपिल शर्मा गिन्नी संग विवाह रचाने के लिए बारात के सा...

top