Tuesday, December 11,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

किसानों का गांव बंद आंदोलन छठे दिन भी रहा जारी

Publish Date: June 06 2018 04:20:45pm

जयपुर (उत्तम हिन्दू न्यूज): राजस्थान में किसान संगठनों का गांव बंद आंदोलन आज छठे दिन भी जारी रहा लेकिन मंडियों में सब्जियों की आवक होने से लोगों को राहत मिली है। हालांकि प्रदेश के कुछ हिस्सो में व्यापारियों और किसानों के बीच विवाद भी हुआ। किसानों के बंद का सर्वाधिक असर दूध डेयरियों पर पड़ा है जिसके कारण दूध का संकलन नहीं होने और डेयरियों तक दूध नहीं पहुंचने से दूध की आपूर्ति प्रभावित हुई है।
 
राजधानी जयपुर की मुख्य मुहाना मंडी में आसपास के गांवों से सब्जियाें की आवक होने से उपभोक्ताओं को राहत मिली है लेकिन मंडियों में अभी पहले जैसी रोनक नहीं है। वहीं जयपुर डेयरी ने दो दिनों से बंद गोल्ड दूध की आपूर्ति आज शाम से शुरू कर दी है। डेयरी में वर्तमान में आठ लाख लीटर दूध का संकलन हो रहा है। हालांकि जयपुर के कालाडेरा में आज भी किसानों ने दूध को सड़कों पर बहाया।

श्रीगंगानगर से प्राप्त समाचार के अनुसार श्रीकरणपुर में सब्जी मंडी में सब्जी लाने के मामले को लेकर किसानों और व्यापारियों में विवाद हो गया। मामला इतना बढ़ गया कि आक्रोशित किसानों ने थाने के आगे धरना दे दिया। बताया जाता है कि सवेरे कुछ किसान सब्जी मंडी में थोक व्यापारियों से सब्जी रखने के मामलों को लेकर उलझ गए। व्यापारियों का तर्क है कि किसान उन्हें अनावश्यक परेशान कर रहे हैं। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : विराट कोहली शीर्ष पर बरकरार, पुजारा चौथे नंबर पर

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलियाई जमीन पर अपनी अगु...

कल प्रेमिका गिन्नी के साथ शादी रचाएंगे कपिल शर्मा, सामने आई प्री-वेडिंग की तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): हास्य अभिनेता-निर्माता कपिल शर्मा कल यानी 12 दिसंबर को अपनी प्...

top