Tuesday, December 11,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

EU में उपद्रव : 410 के खिलाफ मामला दर्ज, 11 गिरफ्तार

Publish Date: June 06 2018 06:24:49pm

इलाहाबाद (उत्तम हिन्दू न्यूज) : पूरब के आक्सफोर्ड के नाम से चर्चित इलाहाबाद केन्द्रीय विश्वविद्यालय इन दिनों भारी संकट में है। इलाहाबाद केन्द्रीय विश्वविद्यालय (इविवि) में हास्टल वॉशआउट को लेकर हुए उपद्रव के बाद अब परिसर में स्थिति को काबू में कर लिया गया है लेकिन यहां मामला कभी भी बिगड़ सकता है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि विश्वविद्यालय प्रशासन ने 11 जून तक छात्रों से हास्टल खाली करने के लिए कहा था। इस दौरान हास्टल में रहने वाले छात्रों से यह कहा गया था कि वे स्वेच्छा से अपने कमरे खाली कर छात्रावास अधीक्षक को चाबी सौंप दें। उसके बाद विश्वविद्यालय प्रशासन 12 से 15 जून तक अभियान चलाकर हास्टल खाली करायेगा।

विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से बताया गया कि इसी बात को लेकर कल विश्वविद्यालय के छात्रों ने उपद्रव शुरू कर दिया। उपद्रवी छात्रों ने पुलिस की एक जीप, मोटरसाइकिल फूंक दी। एक राजकीय परिवहन निगम की बस में भी आग लगा दी थी लेकिन उसे समय रहते बुझा दिया गया। इस मामले में रात में ही 410 छात्रों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर 11 छात्रों को गिरफ्तार कर अलग-अलग जिलों के जेलों में भेज दिया गया है। आगजनी करने वाले छात्रों की पहचान की जा रही है।

विवि. प्रशासन ने बताया कि विश्वविद्यालय परिसर में अब शांति बहाल है। एहतियातन इविवि में सुरक्षा को लेकर व्यवस्था सख्त की गयी है। सुरक्षाकर्मियों को चौकन्ना रहने की हिदायत दी गयी है। गौरतलब है कि कल छात्रों के हिंसक प्रदर्शन, बमबाजी, तोडफ़ोड़ और आगजनी के बाद जिला प्रशासन के साथ बैठक कर छात्रों से हास्टल वॉशआउट कराने का फैसला विश्वविद्यालय प्रशासन को स्थगित करना पडा। विश्वविद्यालय प्रशासन ने जून में प्रतियोगी परिक्षायें होने का हवाला देते हुए कहा कि प्रतियोगी परिक्षाओं में बहुत से अन्त: वासी सम्मलित होगें इसलिए अगले आदेश तक हास्टल वॉशआउट का फैसला स्थगित किया जाता है।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ये कारनामा करने वाले पहले विदेशी विकेटकीपर बने 

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): एडिलेड ओवल मैदान पर जहां एक ओर भ...

'मर्दानी 2' में नजर आएंगी रानी मुखर्जी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री रानी मुखर्जी फिल्म '...

top