Thursday, December 13,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

युवती का धर्म परिवर्तन करा बेचने के आरोप में पादरी गिरफ्तार

Publish Date: June 07 2018 10:05:12am

महोबा (उत्तम हिन्दू न्यूज): उत्तर प्रदेश के महोबा में दलित युवती का धर्म परिवर्तन करा उसे बेचने एवं बलात्कार करने के आरोप में चर्च के पादरी को गिरफ्तार किया गया है। अपर पुलिस अधीक्षक वंशराज यादव ने बताया कि सदर कोतवाली क्षेत्र इस प्रकरण में चर्च के पादरी फादर दीपक पाश्टर पर हरिजन बस्ती की आर्थिक दृष्टि से बेहद कमजोर एक दलित परिवार की 19 वर्षीय युवती को ऐश आराम के सब्जबाग दिखा पंजाब प्रांत के लुधियाना निवासी ईसाई फूलचंद्र बाजीगर को एक लाख रुपये में बेंच दिए जाने का आरोप है। उन्होंने बताया कि युवती को बेंचे जाने से पूर्व पाश्टर दीपक ने हिन्द टायर गली स्थित अपने चर्च में उसका न सिर्फ धर्म परिवर्तन कराया बल्कि ईसाई रीति रिवाज से फूलचंद्र के साथ उसकी शादी भी सम्पन्न कराई। 

उन्होंने बताया कि आठ अगस्त 2017 की इस घटना में अत्यंत गोपनीय तरीके से संपन्न कराये गए विवाह के बाद त पाश्टर दीपक ने अपनी तय रकम एक लाख रुपये प्राप्त कर फूलचंद्र को उक्त युवती सौंप दी। इस संबंध में इस युवती के परिजनों को किसी प्रकार की जानकारी नही दी गई। उधर लुधियाना पहुंचने पर फूलचंद्र ने युवती को भारी यातनाये देते हुए न सिर्फ शारीरिक शोषण एवं उत्पीड़न का शिकार बनाया अपितु उसके साथ अनेको बार बलात्कार किया। दो दिन पहले फूलचंद्र के चंगुल से किसी प्रकार छूटकर अपने घर आई युवती ने परिजनों को पूरे मामले की जानकारी दी। अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पुलिस ने युवती की शिकायत पर ईसाई धर्मगुरु पाश्टर दीपक एवं फूलचंद्र के खिलाफ आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा पंजीकृत कर कल रात धर्मगुरु को उसके आवास से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IND vs AUS: पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, अश्विन और रोहित बाहर

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोह...

शादी के बंधन में बंधे ईशा अंबानी और आनंद पीरामल, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): जाने माने बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने आनं...

top