Tuesday, December 18,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

दक्षिण कश्मीर में पटरी पर लौटा जनजीवन

Publish Date: June 07 2018 11:24:18am

श्रीनगर (उत्तम हिन्दू न्यूज): जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा तथा पुलवामा जिले में पिछले तीन दिनों से जारी विरोध प्रदर्शन के कारण प्रभावित जनजीवन आज सामान्य हो गया। राज्य के सीमावर्ती कुपवाड़ा जिले में 26 मई को नियंत्रण रेखा के पास सुरक्षाबलों के साथ हुई मुठभेड़ में पांच आतंकवादी मारे गए थे। इसके बाद से ही स्थानीय लोग मारे गए दो आतंकवादियों के शवों की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग और शोपियां जिले में आज जनजीवन सामान्य रहा! इसके अलावा सभी व्यापारिक एवं अन्य गतिविधियां भी सामान्य रहीं। दोनों जिलों में दुकानें और व्यावसायिक प्रतिष्ठान भी खुले रहे। सभी सड़कों पर यातायात भी सामान्य रहा। 

दोनों मृत आतंकवादियों की पहचान मुदासिर अहमद भट्ट और शेराज़ अहमद शेख के रूप में की गयी है। इनके शवों तंगधार में दफनाया गया था। दोनों शवों को खोदकर निकालने के बाद बुधवार को उनके परिजनों को सौंप दिया गया। इसके बाद दोनों आतंकवादियों को उनके पैतृक गांवों में दफना दिया गया। गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में सीमावर्ती कुपवाड़ा जिले के तंगधार सेक्टर में 26 मई को नियंत्रण रेखा के पास तैनात सुरक्षाबलों ने घुसपैठ की एक बड़ी कोशिश को नाकाम करते हुए भारी हथियारों से लैस पांच आतंकवादियों को मार गिराया था। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


बेस प्राइज एक करोड़ में ही बिके युवराज सिंह, पहली बार मुंबई के लिए खेलेंगे 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक समय में अपनी शानदार बल्ले...

दिलीप कुमार को धमकाने वाला बिल्डर जेल से छूटा, सायरा बानो ने पीएम मोदी से फिर मांगी मदद

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अपने जमाने के मशहूर एक्टर दिलीप ...

top