Sunday, December 09,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

स्वास्थ्य योजनाओं के लाभार्थियों से पीएम मोदी ने की बातचीत, गिनाए औषधि परियोजना के लाभ

Publish Date: June 07 2018 11:26:32am

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भारतीय जन-औषधि परियोजना (पीएमबीजेपी) और सस्ते कार्डियक स्टेंट तथा घुटना प्रत्यारोपण के लाभार्थियों से आज वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए संवाद किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जन औषधि परियोजना के तहत हमने सुनिश्चित किया है कि देश की जनता को दवाइयां कम से कम कीमतों में मिल सके और इस काम में हम कामयाब भी हो रहे है। बता दें कि पीएम मोदी लगातार नमो ऐप के जरिए सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों से बात कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, जन-जन तक अच्छी और सस्सी स्वास्थ सेवाएं पहुंचाने के लिए सरकार अस्पतालों का निर्माण और डॉक्टरों की सीटें बढ़ाने का काम कर रही है। पीएम मोदी ने जानकारी देते हुए बताया कि अभी 3000 से ज्यादा औषधि केंद्र खोले जा चुके हैं, जहां पर 700 से अधिक दवाईयां मौजूद हैं। आज ब्लडप्रेशर और अन्य बीमारियों की दवाई आसानी से उपलब्ध हो रही हैं। वहीं पहले से कम दाम पर मिल रही हैं। 
 
आपको बता दें कि पीएम मोदी इससे पहले भी नमो ऐप के जरिए उज्जवला योजना, मुद्रा योजना, स्किल इंडिया समेत कई अन्य योजनाओं के लाभार्थियों से बात कर चुके हैं। बुधवार को भी पीएम मोदी ने युवा उद्यमियों से बात की थी। मंगलवार को भी पीएम नरेंद्र मोदी ने नमो ऐप के ही जरिए आवास योजना के लाभार्थियों से बात की थी। 

 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


एडिलेड टेस्ट : एडिलेड में 15 साल बाद जीत के करीब पहुंचा भारत

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय गेंदबाजों रविचंद्रन अश्वि...

'गोपी बहू' गिरफ्तार, हीरा व्यापारी की हत्या में शामिल होने का आरोप 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक हीरा व्यापारी की हत्‍या के सि...

top