Monday, December 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

हत्या के तीन आरोपियों को उम्रकैद एवं एक-एक लाख जुर्माना

Publish Date: June 07 2018 01:19:28pm

जौनपुर (उत्तम हिन्दू न्यूज): उत्तर प्रदेश में जौनपुर की एक अदालत ने चिकित्सक की हत्या के तीन आरोपियों को आजीवन कारावास एवं एक-एक लाख रूपये जुर्माने की सजा सुनायी। जुर्माने की आधी राशि मृतक के परिजनों को देने का आदेश दिया है। अभियोजन पक्ष के अनुसार मृतक के भाई त्रिवेणी यादव निवासी बलीपुर घनश्यामपुर ने थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी थी कि 03 अक्टूबर 2000 की शाम आठ बजे डॉक्टर अरिमर्दन जो ग्राम प्रधान भी थे। एक मरीज को देख कर घर वापस आ रहे थे और देनुआ गांव में कन्हई के खेत के पास घात लगाकर बैठे आरोपी मंगला उपाध्याय, शिवनाथ उपाध्याय, पिंकू और सुनील मिश्र ने उन पर चाकू से हमला कर गंभीर चोटें पहुंचाई। शोर मचाने पर आरोपी मौके से फरार हो गए। उनके शरीर पर चाकू की कई चोटें थी और अस्पताल ले जाते समय रास्ते में अरिमर्दन की मृत्यु हो गई। 

यह घटना अभियुक्तों ने जमीनी रंजिश एवं प्रधानी के चुनाव की रंजिश को लेकर अंजाम दिया। पुलिस ने आरोपपत्र अदालत में दाखिल किया। अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश स्पेशल जज ई सी एक्ट कोर्ट के न्यायाधीश मनोज कुमार सिंह गौतम ने उपलब्ध सबूतों और साक्ष्यों के आधार पर आरोपी मंगला, शिवनाथ और सुनील को हत्या के जुर्म में दोषी मानते हुए कल आजीवन कारावास एवं एक -एक लाख रुपये जुर्माना की सजा सुनाईं। मुकदमे के दौरान आरोपी पिंकू की मृत्यु हो गई तथा हत्या के षड्यंत्र के एक अन्य आरोपी श्रीराम को साक्ष्य के अभाव में दोषमुक्त कर दिया।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : टीम इंडिया मुश्किल में, ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने चटकाए 5 विकेट

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): रोमांच और स्लेजिंग से भरपूर दूसरे ...

मां नयनादेवी के दरबार में पहुंचीं रवीना टंडन  

शिमला (उत्तम हिन्दू न्यूज): मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री रवीना टंडन आज मां नयनादेवी के दर्शनों ...

top