Thursday, December 13,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

मध्यप्रदेश का फर्जी पुलिसवाला चढ़ा पुलिस के हाथ

Publish Date: June 07 2018 03:51:56pm

झांसी (उत्तम हिन्दू न्यूज): उत्तर प्रदेश में झांसी के सीपरी बाजार क्षेत्र की पुलिस ने मध्य प्रदेश पुलिस के नाम पर फर्जीवाड़ा करने वाले युवक को आज गिरफ्तार कर लिया और उसके पास से बड़ी मात्रा में नकली सोने के सिक्के, एक 315 बोर का तमंचा और फर्जी कागजात तथा वर्दी बरामद की गई।

पुलिस ने यहां बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि खुद को मध्य प्रदेश पुलिस का बताकर लोगों के साथ ठगी और धोखाधड़ी को अंजाम देने वाला जयपाल सिंह बघेल अपने साथी के साथ शिवानी तिराहे के पास है। पुलिस ने दोनों ठगों को मौके से गिरफ्तार कर लिया। ये दोनों यहां से कहीं भागने की फिराक में थे।

उन्होंने बताया कि पूछताछ में जयपाल सिंह बघेल ने बताया कि वह मध्य प्रदेश के शिवानी जिले में खिरिया गांव का रहने वाला है जबकि दूसरा संतोष कुशवाहा ने यहां कोतवाली क्षेत्र के पठौरिया मोहल्ले का रहने वाला है। इनके पास से मध्य प्रदेश पुलिस की वर्दी, बैच और मध्य प्रदेश पुलिस से संबंधित अन्य वस्तुएं बरामद की गयी साथ ही 315 बोर का एक तमंचा ,एक कारतूस, फर्जी आईडी कार्ड और 1337 नकली सोने की गिन्नियां बरामद कीं।

पूछताछ में जयपाल ने मध्यप्रदेश के जहागीराबाद थाने में तैनात होने की बात बतायी और जब थाने में बात कर इस बारे में जानकारी ली गयी तब मालूम हुआ कि इस नाम का कोई उपनिरीक्षक थाने का नहीं है। इसके बाद जयपाल ने सच्चाई स्वीकारी और माना कि लोगों को गढे धन का लालच देकर उन्हें नकली गिन्नियां देकर ठगी को अंजाम देते थे। इतना ही नहीं सूत्रों के अनुसार पुलिसिया नौकरी के बल पर जयपाल ने शादी भी तय कर ली थी और 20 जून को उसकी शादी होने वाली थी। पुलिस के नाम पर ठगी को अंजाम देने वाले जयपाल और सुभाष को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IND vs AUS: पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, अश्विन और रोहित बाहर

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोह...

शादी के बंधन में बंधे ईशा अंबानी और आनंद पीरामल, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): जाने माने बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने आनं...

top