Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

नगरोटा हमला: आतंकवादी को गिलानी की सिफारिश पर पाकिस्तान का वीजा

Publish Date: June 07 2018 04:02:30pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): सेना के नगरोटा शिविर पर आतंकवादी हमले की साजिश में गिरफ्तार एक आतंकवादी आशिक बाबा को हुर्रियत नेताओं की सिफारिश पर चार बार पाकिस्तान का वीजा दिया गया जहां उसने जैश ए मोहम्मद के कमांडरों के साथ मिलकर हमले की साजिश रची। 

हमले की जांच कर रही राष्ट्रीय जांच एजेन्सी एनआईए के प्रवक्ता ने आज बताया कि तीन गिरफ्तार आतंकवादियों ने पूछताछ के दौरान यह अहम जानकारी दी। उन्होंने यह भी कबूला कि वे सभी पाकिस्तान स्थित जैश के तीन कमांडरों के संपर्क में थे और जैश कमांडर उन्हें सोशल मीडिया पर निरंतर निर्देश देते रहते थे। तीनों गिरफ्तार आतंकवादियों आशिक बाबा, तारिक अहमद डार और मुनीर उल हसन कादरी ने बताया कि वे जैश के मुजफ्फराबाद स्थित कमांडर मौलाना मुफ्ती अश्गर , रावलपिंडी में स्थित कमांडर कारी जरार , वसीम और अबू तालहा के संपर्क में थे। ये जैश कमांडर उन्हें व्हाट्सएप के जरिये वाॅयस और टेक्सट संदेश भेजते थे। अश्गर का भांजा वकास दक्षिण कश्मीर में जैश का कमांडर था और वह हाल ही में मुठभेड में मारा गया था। 

आतंकवादियों ने एनआईए को यह भी बताया कि आशिक बाबा को हुर्रियत नेता सैयद अली शाह गिलानी, गनी भट और मौलाना उमर फारूख के सिफारिशी पत्रों पर 2015 और 17 के बीच में चार बार कानूनी तरीके से पाकिस्तान का वीजा दिया गया और वह वाघा चौकी के रास्ते पाकिस्तान गया। वहां उसने एक आईएसआई एजेन्ट से मंजूरी के बाद जैश के कमांडरों से मुलाकात की और नगरोटा हमले की साजिश में शामिल हुआ। जैश आतंकवादियों ने उसे हमले के बारे में जरूरी निर्देश दिये। उसे यह भी बताया गया कि हमलावर आतंकवादी घुसपैठ के बाद उसे कहां मिलेंगे और आगे उन्हें क्या करना है। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : विराट कोहली शीर्ष पर बरकरार, पुजारा चौथे नंबर पर

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलियाई जमीन पर अपनी अगु...

कल प्रेमिका गिन्नी के साथ शादी रचाएंगे कपिल शर्मा, सामने आई प्री-वेडिंग की तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): हास्य अभिनेता-निर्माता कपिल शर्मा कल यानी 12 दिसंबर को अपनी प्...

top