Monday, December 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

पति भी इस्तेमाल नहीं कर सकता पत्नी का ATM कार्ड, पड़ सकता है भारी

Publish Date: June 07 2018 04:56:22pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): हर कोई जानता है कि हमें किसी से अपने डेबिट कार्ड की जानकारी साझा नहीं करनी चाहिए लेकिन क्या आप ये जानते है कि हमें अपने डेबिट कार्ड की निजी जानकारी अपने जीवनसाथी या भरोसेमंद शख्स से भी शेयर नहीं करनी चाहिए। जी हां, बेंगलुरु से एक महिला को अपने पति के साथ डेबिट कार्ड सांझा करना भारी पड़ गया।  

एक वेबसाइट में छपी खबर के अनुसार बेंगलुरु में रहने वाली मराठाहल्ली इलाके की निवासी वंदना नामक महिला ने 14 नवंबर 2013 को अपने पति राजेश को एटीएम कार्ड देकर 25 हजार निकालने के लिए भेजा था। दंपति के अनुसार पति एसबीआई एटीएम में गया और वहां से उन्होंने पैसे निकालने की कोशिश की लेकिन पैसे तो निकलने नहीं बल्कि एक स्लिप निकल आई जिसमें 25 हजार विड्रॉ होने की बात लिखी थी। 

एटीएम से पैसा नहीं निकलने पर राजेश ने एसबीआई के कॉल सेंटर पर फोन कर पूरी घटना की जानकारी दी। 24 घंटे के बाद भी पैसा रिफंड नहीं होने पर वह एसबीआई की ब्रांच में गए और शिकायत दर्ज कराई। लेकिन उन्हें उस वक्त शॉक लगा जब एसबीआई ने कुछ दिनों में केस को यह कहते हुए बंद कर दिया कि ट्रांज़ैक्शन सही था और कस्टमर को पैसा मिल गया। कई फोरम में श‍िकातय करने के बाद यह दंपति उपभोक्ता अदालत पहुंचा, लेक‍िन उन्हें यहां भी राहत न मिली। इस दौरान एटीएम की सीसीटीवी फुटेज देखी गई और उसमें साफ दिख रहा था कि मह‍िला का पति एटीएम से पैसे निकाल रहा है। 
 
इस पर उपभोक्ता अदालत ने भी बैंक के तर्क को सही माना। अदालत ने मह‍िला को ह‍िदायत दी कि उसे अपने पति को चेक बुक या फिर ऑथराइजेशन लेटर देना चाह‍िए। उसे अपने एटीएम कार्ड की डिटेल उसके साथ शेयर नहीं करनी चा‍ह‍िए थी। बैंक ने स्पष्ट तौर पर कह दिया कि पिन साझा किया गया, इसलिए केस बंद। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : टीम इंडिया मुश्किल में, ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने चटकाए 5 विकेट

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): रोमांच और स्लेजिंग से भरपूर दूसरे ...

मां नयनादेवी के दरबार में पहुंचीं रवीना टंडन  

शिमला (उत्तम हिन्दू न्यूज): मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री रवीना टंडन आज मां नयनादेवी के दर्शनों ...

top