Tuesday, December 18,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

भारत ने माना, मालदीव के साथ रक्षा संबंध कमज़ोर हुए

Publish Date: June 07 2018 06:26:33pm

नयी दिल्ली(उत्तम हिन्दू न्यूज): सरकार ने आज परोक्ष रूप से स्वीकार किया कि मालदीव के साथ उसके रक्षा संबंध अब पहले जैसे नहीं रहे। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने यहां नियमित ब्रीफिंग में इस बात के संकेत दिये। प्रवक्ता ने भारत द्वारा मालदीव को मुहैया कराये गये दो सैन्य हेलीकॉप्टर की पट्टे की मीयाद खत्म होने पर उन्हें भारत को वापस लौटाने की पेशकश के बारे में एक सवाल के जवाब में कहा, भारत और मालदीव के बीच रक्षा सहयोग बहुत प्रगाढ़ थे, बहुत मज़बूत थे। हम इस बारे में लगातार संपर्क बनाये हुए हैं।

मालदीव के एक सांसद को चेन्नई के हवाईअड्डे पर आव्रजन की इजाजत नहीं दिये जाने के बारे में श्री कुमार ने कहा कि सरकार इस मामले की जांच कर रही है। उन्होंने कहा कि उन्होंने वे मीडिया रिपोर्ट देखीं हैं जिनके अनुसार मालदीव के एक सांसद को चार जून की रात को चेन्नई के हवाई अड्डे पर आव्रजन की इजाजत नहीं दी गयी थी। उन्होंने कहा, हम पता लगाने का प्रयास कर रहे हैं कि इसकी क्या वजह थी। इसी बीच पाकिस्तान के एक दल को भारत में एक सम्मेलन में भाग लेने आने के लिए इजाजत नहीं दिये जाने से संबंधित सवाल के जवाब में श्री कुमार ने कहा कि वीसा दिये जाने को लेकर बहुत सारे पहलुओं पर विचार किया जाता है और उनमें एक अहम पहलू यह भी है कि दो देशों के रिश्ते कैसे हैं और इस समय भारत एवं पाकिस्तान के रिश्ते बहुत अच्छे नहीं हैं। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IPL के इतिहास में इस भारतीय खिलाड़ी पर लगी थी सबसे अधिक बोली, इस बार साख दांव पर 

नई दिल्ली(उत्तम हिन्दू न्यूज)- अगले साल होने वाले आईपीएल सत्र...

ये थी श्रीदेवी की आखिरी इच्छा. पति बोनी कपूर करेंगे पूरी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): बॉलीवुड फिल्मकार बोनी कपूर अपनी प...

top