Thursday, December 13,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

पाक से भारत लौटी गीता को शादी के लिए अब ऐसे दूल्हे की है तालाश

Publish Date: June 07 2018 06:48:47pm

इंदौर(उत्तम हिन्दू न्यूज): पाकिस्तान से भारत लायी गयी बहुचर्चित मूकबधिर गीता ने कहा है कि वह योग्य वर मिलने पर ही विवाह का निर्णय करेगी। मध्यप्रदेश के इंदौर के एक गैर सरकारी संगठन (एनजीओ) में विदेश मंत्रालय की देख रेख में रह रही गीता को 26 अक्टूबर 2015 को पाकिस्तान से भारत लाया गया था। गीता के माता-पिता की तलाश में जुटी भारत सरकार वर्तमान में उसके सामाजिक पुनस्र्थापन के प्रयासों के क्रम में उसके विवाह के लिये योग्य वर तलाश कर रही है।

सामाजिक न्याय विभाग इंदौर के संयुक्त संचालक बी सी जैन ने बताया कि विदेश मंत्रालय के निर्देश पर आज गीता को उसके विवाह के लिए प्राप्त प्रस्तावों में से छह लड़कों से मिलवाना था। छह में से चार लड़के ही आज उससे मिलने पहुंचे थे, जिन्हें उससे मिलवाया गया है। शेष आठ लड़कों से गीता को कल मिलवाया जाएगा। बारी-बारी चारों लड़कों से मुलाकात करने के पश्चात गीता ने सांकेतिक भाषा विशेषज्ञ के माध्यम से संवाददाताओं से बातचीत करते हुये कहा कि योग्य वर मिलने के पश्चात ही वह विवाह का निर्णय करेगी। उसने बताया कि सभी लड़कों के समक्ष उसने शर्त रखी है कि विवाह के बाद वे बतौर पति उसके माता-पिता की तलाश करने में उसकी मदद करेंगे। गीता ने दोहराया कि भारत लौटने का उसका एकमात्र उद्देश्य उसके बिछड़े हुए माता-पिता की तलाश करना है।

सांकेतिक भाषा एवं मूकबधिरों के व्यवहार विशेषज्ञ ज्ञानेंद्र पुरोहित ने बताया कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की मंशा अनुसार गीता के लिये वर तलाशने के उद्देश्य से सोशल मीडिया पर एक विज्ञापन जारी किया गया था। इसके बाद मध्यप्रदेश, उत्तर प्रदेश, बिहार, केरल, दिल्ली के सामान्य और दिव्यांग युवकों ने संपर्क कर गीता से विवाह करने के लिए रुचि दिखाई थी। प्राप्त प्रस्तावों में से गीता ने 14 प्रस्तावों का चयन कर लड़कों से मिलने की इच्छा जाहिर की थी। उन्होंने कहा कि विवाह का अंतिम निर्णय गीता को ही लेना है।

Image result for geeta pakistan marriage

Image result for geeta pakistan marriage

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IND vs AUS: पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, अश्विन और रोहित बाहर

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोह...

शादी के बंधन में बंधे ईशा अंबानी और आनंद पीरामल, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): जाने माने बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने आनं...

top