Tuesday, December 11,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

NEET में विफल एक और छात्रा ने की आत्महत्या

Publish Date: June 07 2018 07:04:38pm

तिरुचिरापल्ली(उत्तम हिन्दू न्यूज): राष्ट्रीय पात्रता प्रवेश परीक्षा (नीट) में विफल रहने पर तमिलनाडु की एक और छात्रा ने बुधवार रात फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने बताया कि उपनगरीय उतामरकोइल की निवासी की शुभश्री (17) ने नीट में विफल रहने के बाद अपने कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। वह अपने कमरे में छत से फंदे से लटकती पायी गयी। उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। छात्रा के पिता वी कन्नन तिरुचिरापल्ली में तमिलनाडु सड़क परिवहन निगम की कैंटोनमेंट शाखा में चालक हैं। 

छात्रा के परिवार ने बताया कि शुभश्री को बारहवीं की परीक्षा में 1200 में से 907 अंक मिले थे। वह डॉक्टर बनना चाहती थी जिसके लिए उसने नीट दिया था। सोमवार को नीट का परिणाम आने के बाद से ही वह अवसाद में चली गयी थी। गौरतलब है कि शुभश्री राज्य में नीट में विफल रहने के कारण आत्महत्या करने वाली दूसरी छात्रा है। उससे पहले विल्लीपुरम जिले के पेरुवलूर निवासी दलित छात्रा एस प्रदीपा ने सोमवार रात चूहे मारने की दवा खाकर आत्महत्या कर ली। पिछले वर्ष भी अरियालुर जिले में रहने वाले एक दलित कुली की पुत्री अनिता ने नीट में विफल रहने के कारण फांसी लगाकर जान दे दी थी। राज्य सरकार और विपक्षी दल शुरु से ही नीट का विरोध करते रहे हैं। उनका कहना है कि नीट से छात्रों को गैरजरूरी तनाव होता है और शहरों में कोचिंग की फीस दे सकने में असमर्थ गरीब तबके से ताल्लुक रखने वाले प्रतिभावान बच्चों को इससे परेशानी होगी।  

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ये कारनामा करने वाले पहले विदेशी विकेटकीपर बने 

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): एडिलेड ओवल मैदान पर जहां एक ओर भ...

'मर्दानी 2' में नजर आएंगी रानी मुखर्जी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री रानी मुखर्जी फिल्म '...

top