Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

मध्य प्रदेश में गर्मी और उमस का असर बरकरार

Publish Date: June 08 2018 10:40:34am

भोपाल (उत्तम हिन्दू न्यूज): मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के अन्य हिस्सों में शुक्रवार सुबह गर्मी और उसम भरी रही। बीते 24 घंटों के दौरान राज्य के कई हिस्सों में बादल छाए और बौछारें पड़ीं, जिससे तापमान में आंशिक गिरावट दर्ज की गई है। राज्य में मानसून पूर्व की गतिविधियां बढ़ने लगी हैं, यही कारण है कि तेज हवाओं के चलने के साथ बौछारें भी पड़ रही हैं।

मौसम विभाग के मुताबिक, बीते 24 घंटों के दौरान राज्य के ग्वालियर, सागर, चंबल, होशंगाबाद व उज्जैन संभागों में कहीं-कहीं बादल बरसे। इसके बावजूद रातें गर्म हो रही है। राज्य में शुक्रवार को गर्मी के साथ उमस ज्यादा बेचैन कर देने वाली है। राज्य के अधिकतम तापमान में गिरावट आई है। श्योपुर कलां सबसे गर्म रहा, जहां तापमान 44 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

राज्य के मौसम में बदलाव का दौर जारी है। शुक्रवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 31.2 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 26.6 डिग्री, ग्वालियर का 28.9 डिग्री और जबलपुर का 28 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं गुरुवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 42.7 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 40.5 डिग्री, ग्वालियर का 43.1 डिग्री और जबलपुर का 39.7 डिग्री सेल्सियस रहा। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : विराट कोहली शीर्ष पर बरकरार, पुजारा चौथे नंबर पर

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलियाई जमीन पर अपनी अगु...

कल प्रेमिका गिन्नी के साथ शादी रचाएंगे कपिल शर्मा, सामने आई प्री-वेडिंग की तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): हास्य अभिनेता-निर्माता कपिल शर्मा कल यानी 12 दिसंबर को अपनी प्...

top