Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

कल एक बार फिर मिलेंगे मोदी-जिनपिंग, द्विपक्षीय संबंधों पर होगी चर्चा

Publish Date: June 08 2018 11:31:06am

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक बार फिर भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग से मुलाकात करने वाले हैं। पीएम मोदी शनिवार को शंघाई को-ऑपरेशन समिट में भाग लेंगे, जहां वो चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग से मुलाकात करेंगे। चीन में भारत के राजदूत गौतम बंबावले ने कहा कि वो पिछली बार हुई अपनी अनौपचारिक वार्ता को ही आगे बढ़ाएंगे। चीन में भारत के राजदूत गौतम बंबावले ने कहा कि शंघाई को-ऑपरेशन समिट (एससीओ) पर पाकिस्तान से अलग से कोई औपचारिक मीटिंग नहीं होगी। उन्होंने कहा कि न ही पाकिस्तान ने और न ही भारत ने ऐसी कोई इच्छा ज़ाहिर की है। 

आपको बता दें कि कुछ भारतीय मीडिया में खबर आई थी कि प्रधानमंत्री के इस चीन यात्रा के दौरान भारत-पाकिस्तान के नेताओं के बीच चर्चा हो सकती है। इस चर्चा में चीन और रूस मध्यस्थ की भूमिका निभा रहा है। इसी खबर के खंडन में बंबावले का स्पष्टिकरण आया है। अपने बयान में बंबावले ने कहा कि पाकिस्तानी कूटनीतिकों के साथ कोई बैठक नहीं है। प्रधानमंत्री मोदी की मुलाकात चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग से होगी और दोनों नेता पिठली बात को ही आगे बढ़ाएंगे। बंबावले ने कहा कि इस यात्रा का एक मात्र लक्ष्य भारत और चीन के बीच संबंधों को सुधारना है। नि:संदेह पाकिस्तान के राजनेता और कूटनीतिक इस बैठक में भाग लेने चीन जरूर आ रहे हैं लेकिन पाकिस्तानी राजनेताओं का भारतीय कूटनीतिकों के साथ कोई वार्ता नहीं रखी गयी है। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IPL-12 के लिए होने वाली नीलामी में हिस्सा लेंगे 346 खिलाड़ी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 1...

कभी नहीं सोचा था इतनी जल्दी मां की भूमिका निभाऊंगी : तन्वी डोगरा

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): पिछले साल 'जीजी मां' के साथ करियर की शुरुआत कर चुकीं अ...

top