Wednesday, December 19,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

प. बंगाल : भाजपा कार्यकत्र्ताओं की हत्या मामले में CBI जांच वाली चाचिका SC में खारिज 

Publish Date: June 08 2018 12:36:34pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : उच्चतम न्यायालय ने आज भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) नेता के द्वारा दाखिल उस याचिका को खारिज कर दिया जिसमें पश्चिम बंगाल, पंचायत चुनावों के बाद हुए दो भाजपा कार्यकतार्ओं की हत्या की जांच केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) से करवाने की मांग की गयी थी। आपको बता दें कि विगत दिनों पश्चिम बंगाल में कथित रूप से भारतीय जनता पार्टी के दो कार्यकत्र्ताओं की हत्या कर दी गयी थी। भाजपा का अरोप है कि इस हत्या में सत्तारूढ़ दल तृणमूल कांग्रेस के कार्यकत्र्ताओं का हाथ है। भाजपा इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट गयी थी। आज सर्वोच्च न्यायालय ने भाजपा की मांग को खारिज कर दिया। 

पश्चिम बंगाल के पुरुलिया में भारतीय जनता पार्टी के दो कार्यकर्तार्ओं के हत्या मामले में उनके घरवालों द्वारा दायर की गई याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को खारिज कर दिया। पीडि़त के परिजनों ने हत्‍या मामले में सीबीआई जांच की मांग की थी। याचिका दायर करनेवालों दोनों पीडि़त के परिजनों से वकीलों ने कोलकाता हाइकोर्ट जाने को कहा है। याचिकाकतार्ओं के वकील ने मामले को काफी गंभीर बताया था।

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में हाल में तीन दिन के भीतर 2 भाजपा कार्यकर्तार्ओं की हत्याओं के मामले सामने आए थे। पहले बलरामपुर के पास जंगल में एक पेड़ पर भाजपा में दलित समुदाय के कार्यकर्ता 18 वर्षीय त्रिलोचन महतो का शव पाया गया था। बता दें कि शव पर लिखा था, भाजपा के लिए काम करने का यही हश्र होगा। इसके बाद बलरामपुर के दाभा गांव में 32 वर्षीय दुलाल कुमार नाम के भाजपा कार्यकर्ता की हत्या हुई और शव एक खंभे से लटका का मिला। भाजपा की ओर से हत्या का आरोप तृणमूल कांग्रेस पर लगाया।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


बेस प्राइज एक करोड़ में ही बिके युवराज सिंह, पहली बार मुंबई के लिए खेलेंगे 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक समय में अपनी शानदार बल्ले...

दिलीप कुमार को धमकाने वाला बिल्डर जेल से छूटा, सायरा बानो ने पीएम मोदी से फिर मांगी मदद

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अपने जमाने के मशहूर एक्टर दिलीप ...

top