Saturday, December 15,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

कुपवाड़ा में विभिन्न प्रतिनिधिमंडलों से मुलाकात करेंगे राजनाथ

Publish Date: June 08 2018 01:48:43pm

कुपवाड़ा (उत्तम हिन्दू न्यूज): केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह जम्मू-कश्मीर की अपनी दो दिवसीय यात्रा के तहत शुक्रवार को सीमावर्ती जिले कुपवाड़ा पहुंचे। सिंह इस दौरान उत्तर कश्मीर से आए विभिन्न प्रतिनिधिमंडलों से मुलाकात करेंगे। सिंह जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती और प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्य मंत्री जितेन्द्र सिंह के साथ एक हेलीकाॅप्टर से यहां पहुंचे। सिंह के यहां पहुंचने पर राज्य की गठबंधन सरकार में मंत्री सज्जाद गनी लोन तथा अन्य वरिष्ठ पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों ने उनका स्वागत किया। 


विभिन्न प्रतिनिधिमंडलों के अलावा बड़ी संख्या में लोग कुपवाड़ा के डाक बंगला पहुंचे हैं। सुरक्षा के मद्देनजर डाक बंगले की ओर जाने वाली सभी सड़कों को बंद कर दिया गया है। इससे पहले गुरुवार को केन्द्रीय गृह मंत्री जम्मू-कश्मीर की दो दिवसीय यात्रा पर श्रीनगर पहुंचे। सिंह ने लोगों से अपील की कि वे कश्मीर के हर बच्चे को अपना बच्चा समझें। उन्होंने कहा कि राजनीति के खेल में सभी का स्वागत है लेकिन बच्चों की जिंदगी से खिलवाड़ के लिए नहीं।

कश्मीरी युवाओं को बहुत प्रतिभावान बताते हुए उन्होंने कहा कि कुछ ताकतें उन्हें गुमराह करने का प्रयास कर रही हैं। गृह मंत्री ने कहा कि पूरे देश के लोगों का जम्मू-कश्मीर के युवाओं के साथ भावुक संबंध है और वे पूरे देश के बच्चे हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने गुमराह युवकों की जिंदगी की नयी शुरुआत के लिए पत्थरबाजों के खिलाफ मामले वापस लेने का फैसला किया है। 

उन्होंने कहा कि हमने 10 हजार युवाओं के खिलाफ मामले वापस लिये हैं। हम अपने और दूसरों के बच्चों में अंतर नहीं करते। जम्मू-कश्मीर के युवा बहुत प्रतिभावान हैं और आईएएस, आईपीएस और आईआईटी जैसी परीक्षाओं में उत्तीर्ण होकर देश का गौरव बढ़ाते रहे हैं। अपनी इस यात्रा के दौरान सिंह का उद्देश्य राज्य की समग्र सुरक्षा स्थिति के अलावा प्रधानमंत्री विकास कार्यक्रम के अंतर्गत विभिन्न विकास परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा करना है। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


वर्ल्ड टूर फाइनल्स: पीवी सिंधू की इंतानोन पर रोमांचक जीत, फाइनल में बनाई जगह

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधू ने अपनी शानदार फार्म जारी...

हिना खान ने शेयर किया पहली एडल्ट फिल्म का एक्सीरियेंस

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): मशहूर टीवी स्टार हिना खान ग्लैमरेस लुक को लेकर अकसर चर्चा में ...

top