Sunday, December 16,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस में किचकिच, भाजपा में शामिल हो सकते हैं असंतुष्ट विधायक  

Publish Date: June 08 2018 02:57:42pm

बेंगलुरु (उत्तम हिन्दू न्यूज): कर्नाटक में कांग्रेस व जनता दल (सेक्युलर) के बीच खींचतान प्रारंभ हो गयी। कर्नाटक में बेशक भाजपा को बैकफुट पर लाने के लिए कांग्रेस और जेडीएस ने हाथ मिला लिया हो लेकिन कर्नाटक में मंत्रिमंडल विस्तार के बाद से कांग्रेस के अंदर जारी उठापटक बड़ा रूप ले सकती है। पार्टी के जिन विधायकों को मंत्रिमंडल में शामिल नहीं किया गया है, उन्होंने कर्नाटक कांग्रेस के प्रभारी केसी वेणुगोपाल और उपमुख्यमंत्री जी परमेश्वर से अपनी नाराजगी जाहिर की है। चर्चा है कि इनमें से कुछ असंतुष्ट विधायक बीजेपी नेताओं के संपर्क में हैं और कुछ कांग्रेस छोडऩे का मन लगभग बना चुके हैं। 

इस मामले पर जब कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि जिस प्रकार की बातें सामने आ रही है उससे चिंता तो बढ़ गयी है लेकिन मामले को मिल बैठक कर सुलझा लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि फिलहाल इस मामले को लेकर वे चिंतित हैं। मसलन कांग्रेसी विधायक एचएम रेवन्ना ने साफ तौर पर कहा है कि वह भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेताओं से बातचीत कर रहे हैं और वह बीजेपी ज्वाइन कर सकते हैं। बीजेपी की ओर से भी इस बात पर हामी भरी गई है। इन विधायकों का कहना है कि केसी वेणुगोपाल और उपमुख्यमंत्री जी परमेश्वर ने अपना रोल सही से नहीं निभाया है। बता दें कि मंत्रिमंडल विस्तार के साथ ही मंत्री बनाए जाने की राह देख रहे कई नेता और उनके समर्थक गुरुवार को कांग्रेस के खिलाफ  प्रदर्शन करते नजर आए। 

पार्टी सूत्रों के मुताबिक पार्टी हाइकमान विरोध के स्वर ऊंचे करने वाले नेताओं पर नजर रखे हैं और भविष्य में उनके लिए मंत्रीपद हासिल करना और भी मुश्किल हो सकता है। पार्टी मंत्रियों में विभाग बांटने के लिए भी इंतजार कर रही है। कांग्रेस के एक सीनियर कार्यकर्ता के मुताबिक शुक्रवार तक आंतरिक विरोध कम हो सकता है। उसके बाद विभाग बांटे जाएंगे। हालांकि, कई कार्यकर्ता शांत होने के मूड में नहीं हैं। यहां तक कि एचएम रेवन्ना ने बताया है कि वह बीजेपी नेताओं से बातचीत कर रहे हैं और वह बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। दरअसल, भाजपा सूत्रों ने भी इस मामले की पुष्टि की है। इसके बाद से मुख्यमंत्री कुमारस्वामी और कांग्रेस में चिंता गहराती दिख रही है। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


Aus vs Ind: विराट कोहली ने रचा इतिहास, 25वां टेस्ट शतक जड़ तेंदुलकर को पीछे छोड़ा

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय कप्तान विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 25 शतक बना...

#MeToo की चिंगारी भड़काने वाली तनुश्री लौटेंगी अमेरिका, अपने बारे में किया बड़ा खुलासा 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत में मीटू की चिंगारी भड़काने...

top