Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

आंतकी हमले में शहीद जवान को सेना ने दी श्रद्धांजलि

Publish Date: June 08 2018 03:28:23pm

श्रीनगर (उत्तम हिन्दू न्यूज): सेना ने जम्मू-कश्मीर में कुपवाड़ा जिले के केरन सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास गश्ती दल पर हुए आतंकवादी हमले में शहीद जवान सुखविंदर सिंह को आज श्रद्धांजलि दी। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने बताया कि सिपाही सुखविंदर सिंह गुरुवार को हुए आतंकी हमले में शहीद हो गया। सेना ने बादामी बाग छावनी में शहीद जवान को श्रद्धांजलि दी।
 
उन्होंने कहा, उत्तरी सेना कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह के साथ चिनार कोर कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल ए के भट्ट और सभी रैंकों के अधिकारी ने गौरवान्वित देश की ओर से शहीद जवान को श्रद्धांजलि अर्पित की। अन्य सुरक्षा एजेंसियों के प्रतिनिधियों ने भी जवान के अंतिम दर्शन कर श्रद्धा सुमन अर्पित किए।
 
कर्नल कालिया ने बताया कि श्री सिंह को केरन सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास आतंकवादियों के हमले में गोली लगी थी जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गये थे। हमले के समय वह सीमा की अग्रिम चौकी के पास कटीले तारों के पास गश्त लगा रहे थे। उन्होंने कहा, सिंह को तुरंत प्राथमिक उपचार दिया गया और 92 बेस अस्पताल में ले जाया गया लेकिन दुर्भाग्यवश उनकी मौत हाे गई।
  
रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया कि 29 वर्षीय शहीद 2012 में सेना में शामिल हुआ था। वह पंजाब के बठिंडा जिले के भगता भाईका तहसील के हकमसिंगवाला गांव का निवासी था और उसके परिवार में माता-पिता और दो भाई हैं। उन्होंने कहा शहीद के पार्थिव शरीर को उनके पैतृक स्थान ले जाया गया है जहां पूरे सैन्य सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जायेगा। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : विराट कोहली शीर्ष पर बरकरार, पुजारा चौथे नंबर पर

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलियाई जमीन पर अपनी अगु...

कल प्रेमिका गिन्नी के साथ शादी रचाएंगे कपिल शर्मा, सामने आई प्री-वेडिंग की तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): हास्य अभिनेता-निर्माता कपिल शर्मा कल यानी 12 दिसंबर को अपनी प्...

top