Monday, December 10,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

संघ अवसरवादी राजनीति में विश्वास नहीं करता: अमर सिंह

Publish Date: June 08 2018 05:16:04pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी के राष्ट्रीय स्वयं संघ (आरएसएस) के नागपुर स्थित मुख्यालय में संबोधन को लेकर चल रही बहस के बीच समाजवादी पार्टी (सपा) से निष्कासित राज्यसभा सांसद अमर सिंह ने संघ के समर्थन में कसीदे पढ़े और कहा कि वह अवसरवादी राजनीति में विश्वास नहीं करता है तथा सभी राजनीतिक दलों को उससे सबक लेना चाहिए। सिंह ने शुक्रवार को ट्विटर पर एक वीडियो अपलोड किया है। डेढ़ मिनट के इस वीडियो में सिंह ने सपा के साथ अपने रिश्ते और संघ के बारे में अपनी राय जाहिर की है।

वीडियो हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में योग और प्राकृतिक चिकित्सा केन्द्र के शिलान्यास का है जिसमें सांसद ने कहा “सारा जीवन समाजवादी पार्टी और मुलायम सिंह को दिया और जब सपा की 25 वीं सालगिरह मनायी गयी तो स्वयं मुलायम सिंह ने मुझसे कहा कि आपका योगदान तो बहुत है लेकिन आपके आने से अखिलेश नाराज हो जायेगा। आप शुभकामना का पत्र दे दें लेकिन मैं बहुत दुख के साथ आपको सलाह देता हूं कि राष्ट्रीय महासचिव एवं संसदीय बोर्ड का सदस्य होने के बावजूद आप लखनऊ के कार्यक्रम में न आयें।”

संघ के बारे में सिंह ने कहा, “चंद दिनों की पहचान में मैंने पाया कि संघ को बदनाम किया जाता है। संघ के शीर्ष पदाधिकारी ने मेरा बहुत सम्मान किया। मुझे मुख्य अतिथि के रुप में बुलाया और सम्मानित किया। पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने भी संघ की यह विशिष्टता देखी होगी कि वह किसी को अपनाता नहीं है।” इसके अलावा सिंह ने लिखा“ मैं संघ के प्रति अपना आभार प्रकट करना चाहूंगा और मैं यह महसूस करता हूं कि वह अवसरवाद की राजनीति में विश्वास नहीं करता है। अन्य राजनीतिक दलों को संघ से सबक सीखना चाहिए।”

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ये कारनामा करने वाले पहले विदेशी विकेटकीपर बने 

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): एडिलेड ओवल मैदान पर जहां एक ओर भ...

'मर्दानी 2' में नजर आएंगी रानी मुखर्जी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री रानी मुखर्जी फिल्म '...

top